आयोजन

सरकार देगी गरीबों को 10 रुपये में साड़ी

हेमंत कैबिनेट (Hemant Cabinet) ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के लाभुक परिवारों को वर्ष में दो बार धोती या लूंगी और साड़ी प्रति परिवार 10 रुपये के अनुदानित दर पर देने का निर्णय लिया है.

www.media24media.com

रांची : झारखंड सरकार ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य के गरीबी रेखा (Govt. distribute clothes) से नीचे के सभी परिवारों को साल में दो बार धोती / लुंगी और साड़ी देने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें : –Navratri 2020 :शारदीय नवरात्र आज से, बड़े आयोजन नहीं होंगे

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्यमंत्री कार्यालय ने कैबिनेट के इस निर्णय के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि “सोना सोबरन धोती साड़ी वितरण योजना” (Jharkhand Govt. distribute clothes) के तहत, राज्य सरकार ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत अंत्योदय अन्न योजना के सभी पात्र गृहस्थी और लाभार्थी परिवारों को छह के भीतर कवर किया।

यह भी पढ़ें : –Horoscope 17 October 2020 : आज शनिवार को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपना भविष्यफल

सोना सोबरन धोती साड़ी वितरण योजना (Govt. distribute clothes)

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम से आच्छादित राज्य (Government of Jharkhand) के सभी पात्र गृहस्थ एवं अंत्योदय अन्न योजना के लाभार्थी परिवारों को छह माह के अंतराल पर एक वर्ष में दो बार तथा वित्तीय वर्ष 2020-21 में एक बार प्रति परिवार मात्र 10 रुपये में एक धोती/लुंगी एवं एक साड़ी अनुदानित दर पर वितरित करेगी। सत्ताधारी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने विधानसभा चुनावों में अपने घोषणा पत्र में धोती/साड़ी देने का जनता से वादा भी किया था।

हमसे जुड़ें

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close