रायपुर

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दी दीपावली की बधाई और शुभकामनाएं

www.media24media.com

रायपुर : राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने प्रदेशवासियों को दीपों के महापर्व दीपावली की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि दीपावली का त्यौहार हमारी समृद्ध वैभवशाली परंपरा का अभिन्न अंग है। सुश्री उइके ने कहा है कि दीपावली का त्यौहार समस्त नागरिकों के लिए मंगलमय हो और उनका जीवन सुख-समृद्धि से भरपूर हो। इस वर्ष कोरोना संक्रमण के मद्देनजर उन्होंने लोगों से कहा है कि वे त्यौहार मनाते समय विशेष सावधानी बरतंे और भीड़-भाड़ वाली जगह में जाने से बचें।

यह भी पढ़ें : –दीपों से जगमग हुई राम नगरी अयोध्या,प्रज्जवलित किए गए पांच लाख 51 हजार दीप

यदि जाना आवयश्क हो तो मास्क का उपयोग अवश्य करें, हाथांे को साबुन से धोते रहंे या सेनेटाइज करें। उन्होंने कहा है कि इस त्यौहार के अवसर पर यदि आप पटाखे चलाते हैं तो ऐसे पटाखे का इस्तेमाल करंे जिसमें कम से कम प्रदूषण हो।

यह भी पढ़ें : –राम वन गमन पथ मार्ग के कार्यों की गुणवत्तापूर्ण प्रगति सुनिश्चित हो: मुख्य सचिव

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दी दीपावली पर्व की बधाई और शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दीपावली पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने इस अवसर पर सभी के लिए सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की है। दीपोत्सव की पूर्व संध्या पर जारी अपने बधाई संदेश में उन्होंने कहा है कि रोशनी के इस त्यौहार से सबके जीवन के अंधेरे दूर हों और खुशहाली का प्रकाश सभी का घर-आंगन आलोकित करे। 

मुख्यमंत्री ने कहा है कि त्यौहार हमारे जीवन में आपसी भाई-चारे और मेलजोल बढ़ाने के अवसर होते हैं, जो नई उमंग और स्फूर्ती से भर जाते हैं। हर साल धनतेरस से लेकर भाई-दूज तक 5 दिन दीवाली का त्यौहार उमंग और उत्साह से मनाया जाता है। पौराणिक महत्ता के साथ यह त्यौहार हमारी परम्परा और संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है।

इस दीवाली हम स्नेह, सच्चाई और ईमानदारी का दीपक जलाएं जिसका उजियारा पूरी जिंदगी सौहार्द्र और प्रेम के रूप में बना रहे। उन्होंने प्रदेश की जनता से कोरोना महामारी से बचाव के लिए कोरोना गाइड लाइन का अनिवार्य रूप से पालन करने और पर्यावरण के अनुकूल दीपावली मनाने की अपील भी की है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close