रायपुर

राज्यपाल ने दी विशेष सत्र की अनुमति , 27 अक्टूबर को होगा विधानसभा का विशेष सत्र

www.media24media.com

रायपुर : छत्तीसगढ़ में विधानसभा का विशेष सत्र (Special session of assembly in Chhattisgarh) आयोजित किया जा रहा है। यह सत्र 27 अक्टूबर को आहूत किया गया है। इसके लिए विधान सभा सचिवालय की ओर से अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक राज्यपाल अनुसुइया उइके (Anusuiya Uikey) के आदेशानुसार ये सत्र आहूत किया जा रहा है।

सचिवालय द्वारा ज़ारी अधिसूचना में लिखा गया है कि “भारत के संविधान के अनुच्छेद 174 के खंड (1) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए मैं अनुसुइया उइके राज्यपाल छत्तीसगढ़ के द्वारा इस राज्य की विधानसभा को मंगलवार दिनांक 27 अक्टूबर 2020 को पूर्वान्ह 11:00 बजे से विधानसभा भवन रायपुर में समवेत होने के लिए आमंत्रित करती हूं।

यह भी पढ़ें : –छत्तीसगढ़ के इस मंत्री ने कहा-इसलिए किसान कर रहे हैं आत्महत्या

यह भी पढ़ें : –CM बघेल ने PM मोदी को लिखा पत्र, दिया धन्यवाद…

इस आदेश के साथ ही सरकार और राजभवन के बीच का मतभेद भी लगभग खत्म माना जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ सरकार के कृषि मंत्री और संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल से मुलाकात की थी। जिसके बाद इस विशेष सत्र (Special session of assembly in Chhattisgarh) को लेकर सहमति बनी और राजभवन से सरकार को हामी मिली। जिसके बाद विधानसभा सचिवालय की ओर से अधिसूचना जारी की गई है। इस विशेषज्ञ में प्रदेश की सरकार केंद्र की तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ कानून बनाने के लिए अपना प्रस्ताव रखेगी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close