Chhattisgarh News

दंतेवाड़ा – इंद्रावती नदी पर बन रहे पुल के पास IED ब्लास्ट, सुरक्षा में तैनात एक हेड कांस्टेबल शहीद

www.media24media.com

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिला घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। यहां आज एक बार फिर नक्सलियों का कहर देखने को मिला है। खबर आ रही है कि दंतेवाड़ा एक बार फिर आज गुरुवार दोपहर को IED ब्लास्ट की चपेट में आने से एक हेड कांस्टेबल (Head Constable Died in IED Blast) शहीद हो गए।

Municipal Performance Index 2020- छत्तीसगढ़ के 2 शहरों का उत्कृष्ट प्रदर्शन, देश के टॉप 10 शहरों में बनाई जगह

विस्फोट इतने बड़े पैमाने पे हुआ की शहीद जवान के शरीर के चीथड़े उड़ गए। वह अपने साथियों के साथ इंद्रावती नदी पर बन रहे पुल की सुरक्षा के लिए तैनात थे। विस्फोट जिला मुख्यालय से करीब 45 किमी दूर हुआ है। सूचना मिलने पर फोर्स मौके पर रवाना हो गई है। घटना गीदम थाना क्षेत्र के पाहुरनार की है।

जानकारी के मुताबिक, पाहुरनार में इंद्रावती नदी पर पुल बनाया जा रहा है। इसकी सुरक्षा के लिए CAF (छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स) 22वीं बटालियन के जवानों को कैंप लगाया गया है। बताया जा रहा है कि जवान दोपहर करीब 12.30 बजे खाना खाने के लिए पेड़ के नीचे बैठे थे। इनमें हेड कांस्टेबल लक्ष्मीकांत द्विवेदी भी थे। अभी उन्होंने खाना शुरू ही किया था कि IED ब्लास्ट हो गया। इसकी चपेट में आकर जवान लक्ष्मीकांत मौके पर ही शहीद हो गए।

छत्तीसगढ़ में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर होंगे विभिन्न आयोजन, जिलाधिकारियों को तैयारियों के लिए दिए निर्देश

इलाके में सर्चिंग ऑपरेशन जारी

इसकी (Head Constable Died in IED Blast) सूचना अफसरों को दी गई है। इसके बाद दंतेवाड़ा से फोर्स को रवाना किया गया है। बताया जा रहा है कि प्रेशर IED के चलते विस्फोट किया गया है। नक्सलियों ने वहां पहले से ही विस्फोटक लगा रखा था। फिलहाल सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया जा रहा है और इलाके में सर्चिंग जारी है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close