Chhattisgarh Newsकोरोना न्यूजछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ न्यूजबस्तरराजनांदगांव
Trending

हेल्थ केयर वर्कर का कोविड वैक्सीनेशन के लिए 8 जनवरी तक होगा पंजीयन, निजी चिकित्सकों का भी होगा पंजीयन

कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने जिले में संचालित सभी शासकीय और निजी चिकित्सालयों, नर्सिंग होम, क्लीनिक, पैथोलॉजी, डायग्नोस्टिक सेंटर, फिजियोथेरेपी, डेंटिस्ट यूनिट के संचालकों से कोविन पोर्टल पर कोविड वैक्सीनेशन के लिए पंजीयन कराने अपील की है। कोविन पोर्टल पर 8 जनवरी 2021 तक पंजीयन (Health care worker to be registered by January 8 for covid vaccination) करा सकते हैं।

www.media24media.com

राजनांदगांव कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने जिले में संचालित सभी शासकीय और निजी चिकित्सालयों, नर्सिंग होम, क्लीनिक, पैथोलॉजी, डायग्नोस्टिक सेंटर, फिजियोथेरेपी, डेंटिस्ट यूनिट के संचालकों से कोविन पोर्टल पर कोविड वैक्सीनेशन के लिए पंजीयन(Covid Vaccination Registration) कराने अपील की है। कोविन पोर्टल पर 8 जनवरी 2021 तक पंजीयन करा सकते हैं।

चुनाव जैसी रहेगी कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी, एनाफिलैक्सिस के लिए तैयार रहेंगी चिकित्सकों की टीम

कोविड वैक्सीनेशन के लिए जिले में प्रथम चरण में अब तक 14048 हेल्थ केयर वर्कर समूह का पंजीयन भारत सरकार के कोविन पोर्टल पर किया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के जिला टीकाकरण अधिकारी के कक्ष में कार्यालयीन समय पर आवश्यक जानकारी सहित उपस्थित होकर अपना पंजीयन करा सकते हैं।

स्वास्थ्य अधिकारी मिथलेश चौधरी ने दी जानकारी(Covid Vaccination Registration)

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मिथलेश चौधरी ने बताया कि शासन द्वारा हेल्थ वर्कर समूह का निर्धारण किया गया है, जिसमें अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य एवं महिला बाल विकास विभाग के कर्मचारी, नर्स और सुपरवाईजर, चिकित्सा अधिकारी, पैरामेडिकल स्टाफ, सहयोगी कर्मचारी, मेडिकल और पैरामेडिकल छात्र-छात्रा शासकीय और अशासकीय चिकित्सकीय संस्था के लिपिकीय और प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारी सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को प्रथम चरण में शामिल किया गया है।

सावधान : कोरोना वैक्सीन के नाम पर ऑनलाइन ठगी, रजिस्ट्रेशन के नाम पर भेज रहे ईमेल और मैसेज

ऐसे सभी समूह जिनका पंजीयन नहीं हुआ है वे अपना फोटो परिचय पत्र (आधार कार्ड के अतिरिक्त) की मूल प्रति सहित कार्यालय मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजनांदगांव के जिला टीकाकरण अधिकारी कक्ष में कार्यालयीन समय में उपस्थित होकर अपना पंजीयन करा सकते हैं। कोविड वैक्सीनेशन के लिए पंजीयन (Registration for Covid Vaccination) अनिवार्य है पंजीयन नहीं होने पर कोविड वैक्सीनेशन नहीं किया जाएगा।

कलेक्टर रजत बंसल ने दिए निर्देश

वहीं कलेक्टर रजत बंसल के निर्देशानुसार बस्तर जिले में प्रथम चरण के कोविड टीकाकारण के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के अतिरिक्त जिले में अपनी सेवायें दे रहे निजी चिकित्सकों का भी पंजीयन होगा। पंजीयन के लिए आधार कार्ड या अन्य कोई अन्य परिचय पत्र की आवश्यकता होगी।

रायपुर में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए बूथ की लिस्ट जारी, जानिए कहां लगेंगे Covid-19 के टीके

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा सूची तैयार कर दी गई है और अगर कोई निजी चिकित्सक छूट गए हैं तो वे अपना रजिस्ट्रेशन शुक्रवार 8 जनवरी तक बस्तर जिले के टीकाकरण अधिकारी डॉ सी. मैत्री से सम्पर्क कर सकते हैं। इसके बाद प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किए जाएंगे।

इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, फेफड़ों में फैल सकता है कोरोना संक्रमण

कोविड टीकाकरण के लिए ऑन स्पाट रजिस्ट्रेशन की सुविधा नहीं होने के कारण पंजीयन नहीं होने पर प्रथम चरण टीकाकरण से वंचित रहना पड़ेगा। जिला प्रशासन द्वारा सभी स्वास्थ्य कर्मियों और निजी चिकित्सकों से निर्धारित तिथि के भीतर अपना पंजीयन कर टीकाकरण कार्य में सहयोग की अपील की गई है।

कोरोना टीकाकरण के प्रथम चरण के लिए बनाए गए 57 केंद्र

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को रोकथाम के लिए पहले चरण के टीकाकरण के लिए 57 केंद्र बनाए गए हैं। इनमें जगदलपुर विकासखंड में 7 केंद्र ग्रामीण क्षेत्र में 10 केंद्र नगरीय क्षेत्र में, बस्तर विकासखंड में 7 केंद्र बकावंड विकासखंड में 8 केंद्र, तोकापाल विकासखंड में 9 केंद्र, दरभा और लोहण्डीगुड़ा विकासखंड में 6-6 केंद्र और बास्तानार विकासखंड में 4 केंद्र बनाए गए हैं। टीकाकरण के लिए प्रत्येक केंद्र में 5-5 टीकाकरण अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close