आज का राशिफलआज खास
Trending

Horoscope 31 October 2020 : शनिवार को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपना भविष्यफल

www.media24media.com

(Horoscope 31 October) : 31 अक्टूबर 2020 राशिफल एवं दान मंत्र उपाय
विक्रम संवत 2077, आश्वनी पुर्णिमा, दिन शनिवार।
शरद ऋतु की इस पुर्णिमा को खीर रात्री मे चंद्र की पूजा कर खुले आकाश मे रखिए। प्रातः इसका उपयोग करें। मान्यता है कि, स्वास्थ्य के लिए अमरूत तुली प्रभाव शील होती है। चंद्र किरण अमृतमयी इस पूर्णिमा को होती हैं।
विशेष-सभी राशियों के लिए दिन मंगलप्रद बनाने के उपयोगी टिप्स।
अनिष्ट नाशक एवं सफलता के उपाय
सुख, सौभाग्य वृद्धि के लिए : स्नान जल मे काले तिल मिला कर स्नान करे. पीपल वृक्ष की जड़ के समीप तैल का दीपक लगाए। मंत्र बोले : ॐपिप्पलाद ऋषये नमः
बाधा मुक्ति के लिए दान : उड़द, तिल, काला वस्त्र, नीले पुष्प, लोभान का दान करे।
दान किसे दे : काली गाय, वृद्ध,सेवक को दे सकते है।
घर से प्रस्थान पूर्व क्या खाएं दिन दोष आपत्ति निराककरण के लिए : उड़द, मूँग उपयोग करना चाहिए। जिन का शनि ठीक न हो वे उड़द प्रयोग न करे।

यह भी पढ़ें : http://छत्तीसगढ़ में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना वायरस,एक ही दिन में मिले 2005 मरीज

सफलता के लिए – आज के मंत्र

नक्षत्र मंत्र- ॐ इन्द्राय नम: ।
शनि का मंत्र : ॐ सूर्य पुत्राय विद्महे, मृत्यु रुपाय धीमहि, तन्नो सौरिः प्रचोदयात्॥
या ऊॅ भगभवाय विद्महे मृत्युरूपाय धीमहि तन्नौ शनिः प्रचोदयात्।
आपो ज्योति रस अमृतम।
ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः॥
जैन धर्म मंत्र : णमो लोए सव्वसाहूणं।
ॐ ह्रीं शनि ग्रहा अरिष्ट निवारक णमो लोए सव्वसाहूणं।
श्री मुनि सुव्रत नाथ जिनेन्द्राय नम: सर्व शांतिं कुरु कुरु स्वाहा।
मम (अपना नाम) दुष्ट ग्रह रोग कष्ट निवारणं सर्वशांतिं कुरू कुरू हूँ फट् स्वाहा। मुनि सुव्रतनाथ की प्रार्थना करे |
सफलता के लिए : घर से प्रस्थान के समय मूँग खाये।
कष्ट, बाधा से वचाव के लिए बेगन (भाटा) नहीं खाएं।
06 नवंबर तक प्रतिदिन या रविवार को सूर्य देव कि कृपा के लिए अति उपयोगी :
(सूर्य कि दशा, अंतर्दशा या कुंडली मे सूर्य अशुभ हो या प्रशासनिक अधिकारी एवं विभाग प्रमुख के लिए अनुकूलता प्रद )
इष्ट देवी – देव को अर्पित करे – हवन-घी, तिल, जो, चावल, खीर का दान’करे।
नाश्ते में या घर से निकलते समय खाएं – मीठी पुड़ी,
दान का प्रभाव –प्रतिष्ठा यश के लिए। मंत्र- ॐ वायवे नमः।

कार्य प्रारम्भ के लिए श्रेष्ठ सफलता का समय
कुम्भ लग्न एवं होरा -13:20 – 03:00 बजे तक।
(कर्क राशि के लिए असफलता कारी, घटना प्रधान एवं शेष सभी राशि के लिए शुभ मुहूर्त)
मेष लग्न एवं होरा -17:40 – 18:15 बजे तक।
(कन्या, मकर, कुम्भ राशि राशि के लिए असफलता कारी, घटना प्रधान एवं
शेष सभी राशि के लिए शुभ मुहूर्त)
मिथुन लग्न एवं होरा – 20:50 – 20:35 बजे तक।
(वृश्चिक, कर्क राशि के लिए असफलता कारी, घटना प्रधान एवं शेष सभी राशि के लिए शुभ मुहूर्त)

यह भी पढ़ें : http://मरवाही का महासंग्राम: प्रचार के लिए उतरे दिग्गज

दैनिक राशिफल

मेष राशि (Aries) – चू,चे,चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ
कार्य की अधिकता से दैनिक जीवन में सुख प्रभावित होंगे। आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी। धन के विनियोजन या व्यय के अवसर उत्पन्न होंगे। वाद विवाद से बचने का प्रयास करें अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें ।मार्केटिंग शॉपिंग अथवा यात्रा की संभावनाएं अधिक हैं। राजनीतिक एवं जनसंपर्क की दृष्टि से जन उपयोगी सिद्ध हो सकता है। अल्प भाषी बनकर दिन व्यतीत करना उपयोगी सिद्ध होगा। प्रशासकीय,योजना, के वर्ग ,व्यापारिक नए कार्य, यात्रा, निर्णय, नए कार्य का शुभारंभ, महत्वपूर्ण दस्तावेज पर हस्ताक्षर, बैठक ,कर्मचारी अधिकारी से विचार-विमर्श, जन संपर्क या विवादास्पद मामलों मे सुझाव, उद्घोषणा आदि स्थगित रखना उचित होगा।

वृष राशि (Taurus) – ई, उ,ए, ओ, वा,वी, वू,वे, वो.
आज के दिन किसी भी प्रकार के नए कार्य प्रारंभ करना उपयोगी सिद्ध नहीं होगा। कोई परामर्श प्रेजेंटेशन यात्रा निर्णय समझौते या महत्वपूर्ण पत्र पत्र पर हस्ताक्षर का कार्यक्रम सिद्ध हो सकता है। आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी। वाद विवाद की स्थिति बन सकती है। दिन में किसी भी प्रकार की उपलब्धि की संभावना कम है। जनसंपर्क वालों के लिए अनुकूल सिद्ध नहीं होगा। प्रशासनिक वर्ग को सजग रहना होगा। प्रशासकीय,योजना, के वर्ग ,व्यापारिक नए कार्य, यात्रा,निर्णय,नए कार्य का शुभारंभ , महत्वपूर्ण दस्तावेज पर हस्ताक्षर, बैठक ,कर्मचारी अधिकारी से विचार-विमर्श, जन संपर्क या विवादास्पद मामलों मे सुझाव, उद्घोषणा आदि स्थगित रखना उचित होगा।

मिथुन राशि (Gemini) – का, की, कू,घ,ड,छ,के, को, ह.
प्रशासनिक वर्ग के लिए अति उत्तम है। कोई मीटिंग बैठक या उच्च अधिकारियों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए अनुकूल दिन है। सफलता की संभावनाएं पूर्ण है। नए कार्य के लिए पहल करना उचित सिद्ध होगा आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। व्यापार में लाभ होगा। अनुकूल समय का भरपूर उपयोग भविष्य की दृष्टि से उपयोगी सिद्ध होगा।

कर्क राशि (Cancer) – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू,डे,डो. –
परिवार की ओर से अनपेक्षित कार्य उत्तरदायित्व खर्च की स्थिति बनेगी। प्रयास करने के बाद ही कोई कार्य पूर्ण हो सकेंगे। मनोबल बनाए रखकर प्रयास करें। कार्य की प्रगति धीमी रहेगी परंतु अंतिम रूप से प्रणाम आपके पक्ष में रहेंगे। रोजगार व्यापार के क्षेत्र में सफलताएं अच्छी रहेंगे।जनसंपर्क से जुड़े वर्ग के लिए उपयोगी समय सिद्ध हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) – मा, मी,मू,मे,मो,टा,टी, टू, टे.
आशा के अनुरूप किसी भी कार्य की प्रगति की संभावना अति अल्प है। अपेक्षाहीन प्रयास करना ही सुखद रहेगा। किसी भी क्षेत्र में कोई उल्लेखनीय सफलता या उपलब्धि की संभावना अत्यल्प है। शारीरिक एवं मानसिक कष्ट की संभावना है। यात्रा या कार्य की अधिकता से भी कष्ट संभव है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अन्य लोगों के सहयोग की अपेक्षा कम होगी ।अति आवश्यक दैनिक कार्यों में ही रुचि लेना उचित होगा। राजनैतिक एवं सामाजिक तथा प्रशासनिक वर्ग के लिए किसी भी दृष्टि से दिन उपयोगी सिद्ध होना संदिग्ध है।

कन्या राशि (Virgo) – टो,प,पी, पू,ष,ण,ठ,पे, पो.
असुविधा,असहयोग,समन्वयहीन,अपेक्षा के विपरीत स्थिति का समय है। किसी शुभ समाचार की आशा मत कीजिए। सूचना भी सत्यता से परे हो सकती हैं। यह रोजमर्रा के जीवन में परेशानियों व बाधाओं का दिन है। आर्थिक दृष्टि से भी यह काल लाभ पूर्ण नहीं है। आपको धन वसूली में कठिनाई आ सकती है। अपने वरिष्ठ व उच्चाधिकारी से कार्यालय में किसी भी प्रकार की असहमति अथवा विवाद से बचें। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें क्योंकि पाचन तंत्र व श्वसन तंत्र में समस्या हो सकती है। व्यर्थ की चिन्ता न करे। प्रशासकीय,योजना, के वर्ग ,व्यापारिक नए कार्य, यात्रा, निर्णय, नए कार्य का शुभारंभ, महत्वपूर्ण दस्तावेज पर हस्ताक्षर, बैठक, कर्मचारी अधिकारी से विचार-विमर्श, जन संपर्क या विवादास्पद मामलों मे सुझाव, उद्घोषणा आदि स्थगित रखना उचित होगा।

तुला राशि (Libra) – रा, री, रू,रे, रो, ता,ती, तू, ते.
स्थितियां उत्तरोत्तर अनुकूल होती प्रतीत होंगी। प्रतिकूल परिस्थितियों पर आपका नियंत्रण होगा। राजनीति में विरोधियों के विरुद्ध कार्यवाही के लिए उचित समय है। विवाद में विजय प्राप्त होगी। प्रेम से संबंधित कष्ट हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खाने-पीने में भी सावधानी बरतना उपयोगी सिद्ध होगा। रोजगार एवं व्यापार में लाभ पर्याप्त होगा। यश प्रतिष्ठा बढ़ेगी। विजयश्री प्राप्त होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) – तो, ना, नी,नू,ने, नो, या, यी,यू.
मानसिक क्षमता बढ़ेगी। धन की हानि या खर्च के योग बनेंगे। रोजगार एम व्यापार में बाधा उत्पन्न होंगी ।विरोधियों की कारगुजारी सामने आएगी। कार्यों में सफलता मुश्किल से ही मिलेगी। राजनीति एवं जनसंपर्क या जन सेवा में लगे हुए लोगों के लिए प्रतिकूल स्थितियां उत्पन्न होंगी। दांपत्य साथी वर्ग से दुख या कष्ट या क्लेश उत्पन्न होगा। क्रोध एवं मतभेद के कारण समस्याएं रहेंगी।

धनु राशि (Sagittarius) – ये, यो, भ,भी, भू, ध,फ,ढ,भे.
आकस्मिक रूप से खर्च की स्थिति उत्पन्न होगी। यात्रा आदि भी संभव है। कार्य की अधिकता रहेगी। मित्रों से परेशानी उत्पन्न हो सकती है। आशा के अनुरूप कार्य नहीं हो सकेंगे। किसी नए कार्य की पहल करना उपयोगी सिद्ध नहीं होगा। बनते हुए कार्य भी रुक सकते हैं। प्रगति अवरुद्ध हो सकती है। जनसंपर्क के लिए उपयोगी दिन नहीं है। राजनीति में अप्रियता की स्थिति बन सकती है। रोजगार में किसी भी प्रकार की जोखिम नहीं लेना चाहिए।

मकर राशि (Capricon) – भो,जा, जी, खी,खू,खे, खो, ग,गी.
सामान्य रूप से दिन उत्तम रहेगा परंतु स्थिति नए कार्यों के लिए विशेष प्रयास के बाद ही सफलता की अपेक्षा रखना उचित होगा। धन के विनियोजन का विचार स्थगित कर देना उचित होगा। किसी को ऋण ना दें। अनावश्यक परिस्थितियां कार्य में बाधा डालेंगी। क्रोध एवं धन व्यय पर अंकुश रखे।

कुंभ राशि (Aquraius) – गू, गे,गो, सा, सी, सू,से, सो, द.
जल एवं जल से संबंधित पदार्थों तथा इन से जुड़े वर्ग, व्यापार में जुड़े लोगों को विशेष लाभ होगा। दान, धर्म या सहायता विचार बनेगा। आमोद प्रमोद, पद, अधिकार का उपयोग का भरपूर लाभ उठाएंगे। विद्या के अध्ययन में या प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी ।नौकरों का सुख बढ़ेगा। किसी भी प्रकार के नए कार्य हाथ में लेना उचित नहीं होगा।

मीन राशि (Pisces) – दी, दू,थ,झ,ञ,दे, दो, चा,ची 0
प्रशासकीय अधिकारी वर्ग को विशेष परेशानी होगी। महत्वपूर्ण निर्णय या टीप लिखना स्थगित रखना उचित होगा। उच्च पद वालों से किसी भी प्रकार के सहयोग की आशा न रखें। यात्रा के प्रबल योग हैं। जिसको स्थगित रखना हित में रहेगा ।किसी भी प्रकार की खरीदारी से बचना उचित होगा अनपेक्षित अनावश्यक स्थितियां आपको परेशानी में डाल सकती हैं। जहां तक संभव हो जनसंपर्क या उच्च अधिकारियों से संपर्क अथवा कनिष्ठ वर्ग को आदेश निर्देश देने से बचना उचित होगा।
प्रशासकीय,योजना, के वर्ग ,व्यापारिक नए कार्य, यात्रा, निर्णय, नए कार्य का शुभारंभ, महत्वपूर्ण दस्तावेज पर हस्ताक्षर, बैठक, कर्मचारी अधिकारी से विचार-विमर्श, जन संपर्क या विवादास्पद मामलों मे सुझाव, उद्घोषणा आदि स्थगित रखना उचित होगा।

(Horoscope 31 October)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close