Uncategorized

वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, रायपुर के एक गोदाम से 30 लाख रूपए से अधिक की लकड़ी अवैध जब्त

वन विभाग द्वारा जब्त लकड़ियों में रक्तचंदन, पापड़ा, शीशम, खैर और साल जैसी बहुमूल्य प्रजाति की लकड़ी शामिल हैं।

www.media24media.com

   
वन मंत्री मोहम्मद अकबर के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ में वन विभाग द्वारा अवैध लकड़ी की कटाई (timber smuggling in Chhattisgarh) और परिवहन सहित वन अपराधों की रोकथाम के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में विभाग द्वारा आज बड़ी कार्रवाई करते हुए राजधानी रायपुर में 30 लाख रूपए से ज्यादा मूल्य के लगभग 100 घन मीटर अवैध रूप से संग्रहित लकड़ी की जब्ती की गई है।


 नहीं रहे जनपद अध्यक्ष भागीरथी चंद्राकर

जब्त लकड़ी का अवैध रूप से संग्रहण राजधानी रायपुर के उमिया टिम्बर मार्केट भनपुरी स्थित संजय गुप्ता के गोदाम में संजय छाबड़िया द्वारा किया गया था।

इनके नेतृत्व में की गई कार्रवाई

गोदाम मालिक और संजय छाबड़िया मूलतः बरगढ़-ओडिशा के रहने वाले हैं। यह कार्रवाई प्रधान मुख्य वन संरक्षक और वन बल प्रमुख राकेश चतुर्वेदी के मार्गदर्शन में मुख्य वन संरक्षक जे.आर. नायक के निर्देशानुसार रायपुर वनमण्डलाधिकारी विश्वेश कुमार के नेतृत्व में की गई है।

वन विभाग द्वारा जब्त लकड़ियों में रक्तचंदन, पापड़ा, शीशम, खैर और साल जैसी बहुमूल्य प्रजाति की लकड़ी शामिल हैं। वन विभाग की गठित टीम में शामिल उप वनमण्डलाधिकारी विश्वनाथ मुखर्जी और वन परिक्षेत्राधिकारी मिर्जा फिरोज बेग सहित विभागीय अमले द्वारा अभी भी गोदाम में कार्रवाई जारी है, जो कल तक में पूरी होगी।

प्रेमी के आत्महत्या की खबर सुनकर प्रेमिका ने भी की खुदकुशी, एक ही चिता पर किया गया दोनों का दाह संस्कार

वन विभाग लगातार कर रही कार्रवाई

गौरतलब है कि रायपुर वनमण्डल अंतर्गत ही बीते एक हफ्ते के अंदर 6 लाख रूपए की लकड़ी की जब्ती सहित 4 वाहनों के राजसात (timber smuggling in Chhattisgarh) की कार्रवाई भी की गई है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close