देश-दुनियानेशनल/ खेल जगत

भारत ने कंगारुओं को उनके ही घर में 3 विकेट से दी मात, 32 साल बाद पहली बार हारा आस्ट्रेलिया

www.media24media.com

ब्रिसबेन टेस्ट में टीम इंडिया ने कमाल कर दिखाया है। भारत ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया (India Beat Australia) को 3 विकेट से हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) 2-1 से अपने नाम कर ली है। इस ऐतिहासिक मैदान पर यह टीम इंडिया की पहली जीत (India latest match update) है।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में अपना सबसे बड़ा 328 रन का टारगेट चेज किया और चौथा टेस्ट जीतकर 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली।  बता दें ब्रिस्बेन में 32 साल से अब तक ऑस्ट्रेलिया नहीं हारा है। लेकिन टीम इंडिया इसको भी मुमकिन कर दिया है और गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत को ख़त्म कर दिया।

इस मैदान पर भारत की यह पहली जीत (India latest match update)

वहीं, भारतीय टीम ने ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर पहला टेस्ट जीता है। इस टेस्ट से पहले टीम इंडिया ने 6 टेस्ट खेले थे, जिसमें से 5 हारे और एक ड्रॉ कराया।

गाबा के मैदान में पहली बार किसी टीम ने 300+ रन का टारगेट चेज किया है। इससे पहले यहां सबसे बड़ा 236 रन का टारगेट चेज किया गया था। यह उपलब्धि ऑस्ट्रेलिया ने ही नवंबर 1951 में हासिल की थी। तब मेजबान ने वेस्टइंडीज को 3 विकेट से हराया था।

ऑस्ट्रेलिया ने दिया था 328 रन का टारगेट

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 369 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया सिर्फ 336 रन ही बना सकी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 294 रन बनाए। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 33 रन की बढ़त मिली थी। इस आधार पर 328 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 7 विकेट गंवाकर 329 रन बनाते हुए मैच जीत लिया।

कोरोना वैक्सीन को लेकर ICMR ने जारी की नई गाइडलाइन, टीके न लगवाएं अगर आप…

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close