NATIONAL

श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बर्फ से टकराया इंडिगो का विमान, 233 यात्री थे सवार

www.media24media.com

श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दिल्ली जा रहा एक हवाई जहाज रनवे के अंतिम सिरे पर जमा बर्फ से टकरा (Air Plane Accident) गया। चालक की सूझबूझ से सभी यात्री सुरक्षित हैं। जिस समय हादसा हुआ विमान में 233 यात्री सवार थे। हादसे के बाद सभी यात्रियों को विमान से उतारकर तकनीकी जांच की गई। जांच प्रक्रिया पूरी करने के बाद विमान को रवाना कर दिया गया। हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 

भारतीय वायुसेना की ताकत बढ़ाएंगे 83 तेजस विमान

श्रीनगर से दिल्ली जाने वाला इंडिगो एयर लाइंस का विमान (6-ई 2550 ) 233 यात्रियों के साथ उड़ान भरने के लिए तैयार था। टेक ऑफ करने से पहले विमान का दाहिना इंजन रनवे के अंतिम छोर पर एकत्र बर्फ से टकरा गया। तेज आवाज होते ही विमान पर सवार यात्री सकते में आ गए। परंतु विमान चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए विमान को रोक लिया। 

इस दौरान हवाई अड्डे पर तैनात अग्निशमन और इमरजेंसी टीम के सदस्य फायर टेंडर के साथ मौके पर पहुंच गए। घटना के बाद विमान सवार सभी यात्रियों को तत्काल विमान से उतारा गया। किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। इसके बाद तकनीकी टीम ने विमान का निरीक्षण कर नुकसान का आकलन किया। विमान को उड़ान के लिए सुरक्षित पाए जाने के बाद थोड़ी देर से विमान को सभी यात्रियों के साथ रवाना कर दिया गया। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि रनवे पर उड़ान भरते हुए विमान का दाहिना इंजन बर्फ से टकराया है। दुर्घटना के जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

कश्मीर में इस बार रिकॉर्ड बर्फबारी (Air Plane Accident)


कश्मीर घाटी में जनवरी माह में इस बार रिकॉर्ड बर्फबारी हुई है। श्रीनगर में हवाई अड्डा दिसंबर माह में छह दिन मौसम की खराबी के कारण बंद रहा था। उस दौरान इतनी बर्फबारी हुई थी कि पूरा एयरपोर्ट बर्फ से ढंक गया था। रनवे से बर्फ हटाने के बाद एयरपोर्ट पर उड़ानों को बहाल किया गया था। 

रनवे के किनारे जमा है बर्फ


श्रीनगर एयरपोर्ट के रनवे पर जमे बर्फ को हटाने के बाद उसे किनारे कर दिया गया था। मौसम ठंडा रहने के कारण बर्फ अभी भी मौजूद है। बुधवार को रनवे के अंतिम छोर पर जमा बर्फ से इंडिगो का विमान टकरा गया।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close