देश-दुनिया

आयरन लेडी इंदिरा गांधी का 103वां जन्मदिन

www.media24media.com

Indira Gandhi Birth Anniversary: देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का आज जन्म दिन है. पूरा देश अपनी इस आयरन लेडी को याद कर रहा है. देश और दुनिया की राजनीति में प्रभावशाली महिला नेता रहीं देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने अपनी अमिट छाप छोड़ी है. इंदिरा प्रियदर्शिनी गांधी एक ऐसा नाम है, जिन्हें उनके निर्भीक फैसलों और दृढ़निश्चय के चलते ‘आयरल लेडी’ कहा जाता है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एवं पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 103वीं जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और देश की सुरक्षा एवं विकास के लिए किए गए उनके योगदान को याद किया.

यह भी पढ़ें : –Gold Price: लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ सोना

सोनिया ने इंदिरा गांधी स्मारक स्थल पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी. राहुल गांधी ने ‘शक्ति स्थल’ जाकर इंदिरा गांधी की समाधि पर पुष्प अर्पित किए और कहा कि उनकी दादी की सिखाई हुई बातें उन्हें निरंतर प्रेरित करती हैं.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ एक कार्यकुशल प्रधानमंत्री और शक्ति स्वरूप श्रीमती इंदिरा गांधी जी की जयंती पर श्रद्धांजलि. पूरा देश उनके प्रभावशाली नेतृत्व की आज भी मिसाल देता है लेकिन मैं उन्हें हमेशा अपनी प्यारी दादी के रूप में याद करता हूँ. उनकी सिखायी हुई बातें मुझे निरंतर प्रेरित करती हैं

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी(Indira Gandhi Birth Anniversary) की जयंती पर सीएम बघेल ने किया नमन

भारत की आयरन लेडी, पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी की जयंती पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें नमन किया। अपने ट्विटर अकाउंट पर उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा -आयरन लेडी, देशहित में कड़े फैसले लेने वाली पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी की जयंती पर हम सब कोटि-कोटि नमन करते हैं।
उन्होंने आजीवन गरीबों और समाज के कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए प्रयास किया और देश की एकता और अखण्डता की रक्षा के लिए अपना जीवन न्यौछावर कर दिया।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close