देश-दुनिया

कंगना रनौत और रंगोली चंदेल को मुंबई पुलिस ने भेजा तीसरा समन

www.media24media.com

मुम्बई : मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने बुधवार को अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को दो समुदायों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने के आरोपों के संबंध में बयान दर्ज कराने के लिए तीसरी बार 23 और 24 नवंबर को तलब किया. पुलिस ने यहां के बांद्रा मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत के निर्देश पर कंगना और रंगोली के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें : –CM बघेल 19 नवम्बर को दाई-दीदी क्लीनिक का करेंगे शुभारंभ

पुलिस उपायुक्त अभिषेक त्रिमुखे ने कहा, ‘‘हमने कंगना और रंगोली चंदेल को तीसरा नोटिस जारी किया और उन्हें बांद्रा पुलिस की जांच में शामिल होने तथा सहयोग करने के लिए कहा है.’’ कंगना के वकील रिजवान सिद्दिकी ने इससे पहले दो नोटिस का जवाब देते हुए कहा था उनकी मुवक्किल पूछताछ के लिए पेश होने में असमर्थ हैं क्योंकि वे 15 नवम्बर तक हिमाचल प्रदेश में अपने भाई की शादी में व्यस्त हैं.

यह भी पढ़ें : –Balodabazar News : धान खरीदी के लिए 25 नवंबर तक सभी तैयारिया पूर्ण करनें के दिए निर्देश – कलेक्टर सुनील कुमार जैन

मामले में शिकायतकर्ता मुनव्वर अली ने रनौत पर ‘‘लोगों के दिमाग में बॉलीवुड की खराब छवि’’ बनाने और दो समुदायों के लोगों के बीच सांप्रदायिक विभाजन और दरार उत्पन्न करने का आरोप लगाया है. उन्होंने अपनी शिकायत में दावा किया था कि रनौत अपने सभी ट्वीट में दुर्भावनापूर्वक, धर्म को ला रही हैं. अली ने आरोप लगाया है कि रनौत की मैनेजर के रूप में काम करने वाली चंदेल ने भी सांप्रदायिक दरार पैदा करने के इरादे से ट्वीट किया था.

पुलिस ने रनौत और उनकी बहन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए, 295-ए और 124-ए, 34 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस ने इसके साथ ही कंगना और उनकी बहन को पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए कहा है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close