आज खासदेश-दुनिया
Trending

KBC 12 : करोड़पति बनने से एक कदम पीछे रह गईं छवि कुमार, पानी पीकर क्विट कर दी

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने आज की कंटेस्टेंट छवि कुमार (Chavi kumar in KBC 12) और उनके पति अशेष कुमार की जमकर तारीफ की।

www.media24media.com

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने आज की कंटेस्टेंट छवि कुमार (Chavi kumar in KBC 12) और उनके पति अशेष कुमार की जमकर तारीफ की। छवि कुमार कल 25 लाख जीतीं थी। समय समाप्त हो जाने से खेल आज तक के लिए स्थगित हो गया था। आज खेल की शुरुआत आत्मविश्वास से लबरेज छवि कुमार के साथ शुरू हुई। सभी लाइफलाइन खत्म हो जाने के बावजूद वह तर्कशक्ति और आत्मविश्वास के दम पर आगे बढ़ती गईं।

आज का एपिसोड शुरू हुआ तो एक करोड़ जीतने के लिए दो प्रश्न शेष थे। पहला प्रश्न 50 लाख रुपये के लिए पूछा गया। मेहर मुनीर नाटक किस भाषा मे लिखा गया है? सही उत्तर छवि कुमार को भी नहीं पता था। बहुत सोच समझकर उन्होंने अंदर से स्ट्रांग फिलिंग आने की बात कहकर पहले अंग्रेजी पर भरोसा किया। गेस करने और गलत होने पर महंगा पड़ने की चेतावनी बिग बी ने दी। ज्यादा कष्ट हो रहा हो तो क्विट करने की सलाह दी।

बहुत चिंतन मनन करने के बाद उन्होंने कहा कि काश ! एक लाइफलाइन होती ? किस्मत में जो लिखा होगा, वह होगा। आप आशीर्वाद दीजिए सर! कहकर फ़ारसी को लॉक करने कहा। इस तरह से तुक्का लगाकर भी उन्होंने 50 लाख रुपये जीत ली।
छवि कुमार ने कहा- ईश्वर से जब भी कुछ मांगो, अपना प्रिय चीज छोड़ दो। मैंने आठ साल से मिठाई खाना छोड़ दी है।

एक करोड़ के प्रश्न पर पीया दो घूंट पानी

छवि कुमार (Chavi kumar in KBC 12) एक करोड़ का सवाल सुनकर पहले दो घूंट पानी पी। बाद में बहुत चिंतन करने के बाद उन्होंने क्विट करने का फैसला लिया।

यह था एक करोड़ का प्रश्न :-

2024 तक पहली महिला और अगले पुरुष को चंद्रमा पर उतरने के लिए अमेरिकी अंतरिक्ष कार्यक्रम का नाम किस यूनानी देवी के नाम पर रखा गया है।
विकल्प ये थे:-
A रिया
B नेमेसिस
C एफ्रोडाइट
D अटेमिस
इसका सही जवाब अटेमिस है। यह जवाब छवि को नहीं मालूम था तो उन्होंने क्विट कर दिया। और 50 लाख रुपये जीतकर लौटी।
समझदारी से खेलने के लिए अमिताभ बच्चन ने जमकर तारीफ की।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close