NATIONAL

नासिक Update- अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन टैंकर लीक होने से सप्लाई हुई बाधित, वेंटिलेटर पर अबतक 22 मरीजों ने तोडा दम

www.media24media.com

वैसे तो दवा और हॉस्पिटल लोगों की जान बचाते है लेकिन कई अस्पतालों में हुए हादसे बहुत दर्दनाक और खतरनाक होते है। ऐसे ही एक खतरनाक हादसे की खबर महाराष्ट्र से आ रही है। बढ़ते कोरोना मामलों के बीच ऑक्सीजन संकट के बीच बुरी तरह प्रभावित राज्य महाराष्ट्र के नासिक में डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन (oxygen tanker leakage maharashtra) टैंकर लीक होने से 22 लोगों ने दम तोड़ दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक लीकेज के कारण अस्पताल में 30 मिनट तक ऑक्सीजन सप्लाई बाधित रही। इसके कारण वेंटिलेटर पर रखे गए 11 मरीजों की मौत हो गई। खबरों के मुताबिक, अभी कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि संभवतः ऑक्सीजन सप्लाई में आई रुकावट की वजह से इन मरीजों की मौत हुई है।

खबर के मुताबिक, अस्पताल में करीब 171 मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही है। मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंच गई है और बचाव कार्य जारी है।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने किया कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत का ऐलान, राज्य सरकारों को 400 रूपए तो वहीं 600 में मिलेगा प्राइवेट अस्पतालों को

महाराष्ट्र के एक अन्य मंत्री डॉक्टर राजेंद्र शिंगणे ने हादसे को लेकर कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक हमें 11 लोगों की मौत के बारे में पता लगा है। हम विस्तृत रिपोर्ट पाने की कोशिश कर रहे हैं। हमने जांच के भी आदेश दे दिए हैं। हादसे के लिए जो भी जिम्मेदार होगा उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।’

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close