देश-दुनियामनोरंजन
Trending

साल 2020 में इन एक्टरों ने कहा दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा, फैंस के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे ये सितारे

साल 2020 की शुरुआत काफी उम्मीदों के साथ हुई थी, लेकिन साल 2020 के अंत में इस साल को किसी भी लिहाज से अच्छा नहीं कहा जा सकता है। पहले कोरोना वायरस महामारी और एक के बाद एक सेलिब्रिटी की मौतों (Celebrity deaths) ने सब को उदास कर दिया। इस साल हिंदी सिनेमा ने कई बड़े दिग्गज सितारों को खोया है।

www.media24media.com

आज साल का आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर 2020 है। साल 2020 की शुरुआत काफी उम्मीदों के साथ हुई थी, लेकिन साल 2020 के अंत में इस साल को किसी भी लिहाज से अच्छा नहीं कहा जा सकता है। पहले कोरोना वायरस महामारी और एक के बाद एक सेलिब्रिटी की मौतों (Celebrity deaths) ने सब को उदास कर दिया। इस साल हिंदी सिनेमा ने कई बड़े दिग्गज सितारों को खोया है।

साल 2020 में इस शहर में हुई सबसे ज्यादा पत्रकारों की हत्या, लगातार बढ़ रहा पत्रकारों पर हमला

इस साल इरफान खान और ऋषि कपूर जैसे दिग्गज कलाकारों ने दुनिया को अलविदा कह दिया। वहीं इरफान खान और ऋषि कपूर की मौत से बॉलीवुड उभर भी नहीं पाया था कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने मौत को गले लगा लिया। इतना ही नहीं इस साल साजिद-वाजिद की भी जोड़ी टूट गई है।आज हम उन्हीं सितारों के बारे में आपको जानकारी दे रहे हैं , जो अब हमारे बीच नहीं रहे। जानिए साल 2020 में किन-किन हस्तियों ने साथ छोड़ा है। हालांकि इनमें से कई बॉलीवुड कलाकारों ने आत्महत्या (Suicide) की तो कुछ की प्राकृतिक तरीके से मौत हो गई।

इरफान खान (Irrfan Khan)

बॉलीवुड ने इस साल एक शानदार अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) को खो दिया। साल 2018 में इरफान को न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हुआ था। 29 अप्रैल 2020 को इरफान की मौत हो गई। पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित इरफान खान (Irrfan Khan) फिल्म इंडस्ट्री के मंझे हुए कलाकारों में से एक थे। साल 1988 में ‘सलाम बॉम्बे’ से अपना फिल्मी करियर शुरू करने वाले इरफान खान ने अपने हुनर की बदौलत हिंदी फिल्म इंडस्ट्री और हॉलीवुड में एक अलग मुकाम हासिल किया। कई अभिनेताओं के लिए वो प्रेरणास्त्रोत भी बने।

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor)

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) को 2018 में ल्यूकेमिया कैंसर हुआ था। उनका अमेरिका में भी इलाज हुआ था। 30 अप्रैल 2020 को उनका निधन हो गया था। फिल्म प्रेमी अभिनेता इरफान खान के निधन से उभरे भी नहीं थे कि दूसरे दिन 30 अप्रैल को मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का कैंसर के कारण निधन हो गया। साल 2018 में उन्हें ल्युकेमिया डिटेक्ट हुआ था और वो न्यूयॉर्क सिटी में इलाज के लिए गए थे। एक साल के सफ़ल इलाज के बाद वापस आए ऋषि कपूर ने 29 अप्रैल को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया। दूसरे दिन उन्होंने 67 की उम्र में आखिरी सांस ली।

वाजिद खान (Wajid Khan)

बॉलीवुड के म्यूजिक कंपोजन साजिद-वाजिद की जोड़ी इस साल टूट गई। साल 2020 में एक जून को वाजिद (Wajid Khan) का निधन कार्डिएक अरेस्ट से हो गया। 47 वर्षीय वाजिद खान (Wajid Khan) ने बड़े भाई साजिद खान के साथ मिलकर फिल्म इंडस्ट्री में बतौर संगीतकार 1998 में सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से कदम रखा था।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत इस साल देश और दुनिया के लिए एक बड़ा झटका थी। इस साल 14 जून को सुशांत (Sushant Singh Rajput)अपने बांद्रा वाले घर में मृत मिले थे। सुशांत की मौत कैसे हुई, इसकी सीबीआई जांच कर रही है। 34 की उम्र में उनकी असमय मृत्यु ने पूरे देश में आत्महत्या या मर्डर की बहस छेड़ दी। फिलहाल ये मामला CBI के पास है और इसकी अंतिम रिपोर्ट आई नहीं है।

सेजल शर्मा (Sejal Sharma)

‘दिल तो हैप्पी है जी’ की अभिनेत्री सेजल शर्मा (Sejal Sharma) की 2020 में मौत हो गई। अभिनेत्री ने इस साल 24 जनवरी को आत्महत्या कर ली थी।

प्रेक्षा मेहता (Praksha Mehta)

टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता (Praksha Mehta) भी इस साल जिंदगी की जंग में हार गई। फिल्म पैडमैन के अलावा लाल इश्क, मेरी दुर्गा और क्राइम पेट्रोल जैसे टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी प्रेक्षा ने आत्महत्या की। वह लॉकडाउन की वजह से डिप्रेशन में थीं।

सरोज खान (Saroj Khan)

कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) का भी इस साल निधन हो गया। 3 जुलाई को सरोज खान (Saroj Khan) का निधन हो गया था। फिल्म इंडस्ट्री के पहली महिला कोरियोग्राफर सरोज ख़ान का 3 जुलाई 2020 को दिल के दौरा पड़ने से निधन हो गया। वो 71 साल की थीं। सरोज खान ने महज 3 साल की उम्र से बतौर बाल कलाकार फिल्म इंडस्ट्री में काम करना शुरू किया था।

आसिफ बसरा (Asif basra)

12 नवंबर 2020 को आसिफ बसरा (Asif basra) का निधन हो गया। एक्टर आसिफ बसरा की मौत ने हर किसी को हैरत में डाल दिया था। 53 वर्षीय आसिफ बसरा (Asif basra) ने कथित तौर पर 12 नवंबर 2020 को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। बताया जा रहा है कि वो धर्मशाला में आलीशान किराए के मकान में करीब चार सालों से रह रहे थे और उन्होंने अपने पालतू कुत्ते के पट्टे से फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया। उन्हें ‘ब्लैक फ्राइडे’, ‘जब वी मेट’, ‘काई पो चे’ जैसी कई फ़िल्मों में देखा जा चुका है और उन्हें आखिरी बार हॉटस्टार की वेब सीरीज़ ‘हॉस्टेजेस’ में देखा गया था।

चिरंजीवी सर्जा (Chiranjeevi Surja)

कन्नड़ अभिनेता चिरंजीवी सर्जा (Chiranjeevi Surja) भी अब हमारे बीच नहीं हैं। चिरंजीवी सर्जा की इस साल 7 जून को मौत हो गई थी।

निम्मी (Nimmi)

हिंदी सिनेमा के सुनहरे 50 और 60 के दशक की अभिनेत्री नवाब बानो उर्फ ‘निम्मी’ (Nimmi) ने 25 मार्च 2020 को दुनिया को अलविदा कह दिया। शोमैन राज कपूर नवाब बानो को फिल्मी परदे पर लेकर आए थे। रुपहले परदे पर आने के लिए राज कपूर ने उनका नाम बदल कर निम्मी भी रख दिया। अभिनेत्री निम्मी कई बड़ी फिल्मों का हिस्सा रही, जिसमें बरसात, दीदार, दाग, आन, उड़नखटोला, कुंदन, भाई-भाई और बसंत बहार शामिल हैं।

बासु चटर्जी (Basu Chatterjee)

93 साल के जानेमाने फिल्म निर्देशक बासु चटर्जी (Basu Chatterjee) ने 4 जून 2020 को दुनिया को अलविदा कह दिया। दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार पाने वाले बासु चटर्जी ने 70 और 80 के दशक में माध्यम वर्गीय परिवार को केंद्र में रखते हुए कई खूबसूरत कहानियाँ दर्शकों के सामने पेश की।

जगदीप (Jagdeep)

‘शोले’ फिल्म के मशहूर ‘सूरमा भोपाली’ का किरदार निभाने वाले प्रसिद्ध कलाकार जगदीप (Jagdeep) ने 81 उम्र में 8 जुलाई को दुनिया को अलविदा कह गए। तकरीबन 70 साल फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे जगदीप ने कई यादगार किरदार निभाए, लेकिन शोले फिल्म का ‘सूरमा भोपाली’ के लिए उन्हें सालों तक याद किया गया। उन्हें बतौर हास्य कलाकार देखा जाता था।

कुमकुम (Kumkum)

50 और 60 के दशक की अभिनेत्री कुमकुम (Kumkum) जिन्हें लिजेंडरी निर्देशक गुरु दत्त ने खोज निकला था। उनका 28 जुलाई 2020 को मुंबई में निधन हो गया।
उनकी मौत की जानकारी अभिनेता जगदीप के छोटे बेटे नावेद जाफरी ने सोशल मीडिया के जरिये दी थी।

इब्राहिम अल्काजी (Ibrahim Alkazi)

पद्म विभूषण सम्मान से नवाजे गए इब्राहिम अल्काजी (Ibrahim Alkazi) भारत के थिएटर के उन शख़्सियतों में से एक हैं जिनकी निष्ठा और योगदान से भारतीय थिएटर एक नया मुकाम हासिल कर सका। 15 साल तक वो नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा के निर्देशक रहे। उस दौरान उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के कई दिग्गज कलाकारों को प्रशिक्षित किया। इनमें नसीरुद्दीन शाह, ओम पुरी, विजय मेहता, रोहिणी हट्टंगड़ी, सुहास जोशी, ज्योति सुभाष, ओम शिवपुरी और बी जयश्री। 4 अगस्त 2020 को दिल का दौरा पड़ने से उनका देहांत हो गया। वो 94 वर्ष के थे।

राहत इन्दौरी (Rahat Indore)

कोरोना से लड़ते हुए दिल का दौरा पड़ने से मशहूर उर्दू कवि और बॉलीवुड गीतकार राहत इन्दौरी (Rahat Indore) का 11 अगस्त 2020 को निधन हो गया। वे 70 साल के थे। राहत इंदौरी का जन्म एक जनवरी, 1950 को हुआ था। इंदौर के ही नूतन स्कूल से उन्होंने हायर सेकेंडरी की पढ़ाई पूरी की। इंदौर के ही इस्लामिया करीमिया कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय से एमए किया। बीते 40-50 सालों से वे मुशायरा और कवि सम्मेलनों अपनी शायरी पढ़ रहे थे। बता दें कि राहत इंदौरी (Rahat Indore) का असली नाम राहत कुरैशी था।

पंडित जसराज (Pandit Jasraj)

संगीत के मेवात घराने से ताल्लुक रखने वाले गायक पंडित जसराज (Pandit Jasraj) का अमेरिका में 17 अगस्त 2020 को निधन हो गया। पद्म विभूषण से सम्मानित जसराज की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। वो 90 साल के थे। साल में वो 6 महीने अमेरिका में और 6 महीने भारत में गुजारा करते थे। जब उनकी मौत हुई उस वक्त भारत में लॉकडाउन होने की वजह से उन्हें अमेरिका में ही रहना पड़ा था जहां उनकी संगीत अकादमी है। उनके निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को मुंबई लाया गया जहां राजकीय सम्मान और 21 तोपों की सलामी के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

निशिकांत कामत (Nishikant Kamat)

मराठी फिल्म ‘डोम्बिवली फ़ास्ट’ से अपना फिल्मी करियर शुरू करने वाले निर्देशक-अभिनेता निशिकांत कामत (Nishikant Kamat) ने 14 साल के अपने फिल्मी करियर में अजय देवगन, जॉन अब्राहम, रितेश देशमुख, इरफ़ान खान जैसे कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया और इंडस्ट्री में एक अलग एक मुकाम बनाया। 50 साल के निशिकांत कामत लीवर सिरोसिस यानी कलेजा खराब होने की बीमारी से जूझ रहे थे। 17 अगस्त को हैदराबाद के अस्पताल में उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली।

आशालता वबगाओंकर (Ashalata Waggaonkar)

मराठी फिल्मों का जानामाना चेहरा रहीं आशालता वबगाओंकर (Ashalata Waggaonkar) की 22 सितम्बर को मौत हो गई। महाराष्ट्र के सातारा डिस्ट्रिक्ट में टीवी सीरियल की शूटिंग के दौरान वो कोरोना संक्रमित हो गई थीं। वो 79 वर्ष की थी।

एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubramanian)

74 साल की उम्र में पद्मभूषण से सम्मानित गायक एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubramanian) का निधन हो गया। पोस्ट कोरोना जटिलताओं के चलते 25 सितम्बर 2020 को उन्होंने अंतिम सांस ली। संगीत जगत के सबसे मशहूर गायकों की सूची में शामिल बालासुब्रमण्यम ने 40,000 से भी अधिक गाने गाये हैं।

फराज खान (Faraz Khan)

एक्टर फराज खान (Faraz Khan) का निधन 4 नवंबर को हुआ। वो 46 साल के थे। उन्होंने बेंगलुरु के अस्पताल में अंतिम सांस ली। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। पूजा भट्ट ने सोशल मीडिया पर ये खबर शेयर की थी। 90 के दशक के अभिनेता फराज खान (Faraz Khan) हिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से लांच होने वाले थे पर शूटिंग से पहले वो बीमार पड़ गए और उनकी जगह सलमान खान ने ले ली। इसके बाद विक्रम भट्ट की फिल्म ‘फरेब’ से उन्होंने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

सौमित्र चैटर्जी (Saumitra Chatterjee)

बंगाली फिल्म के जानेमाने अभिनेता, लेखक, निर्देशक और सत्यजीत राय के पसंदीदा कलाकार सौमित्र चटर्जी (Saumitra Chatterjee) का 15 नवंबर 2020 को निधन हो गया। 85 साल के सौमित्र (Saumitra Chatterjee) कोरोना संक्रमित थे। पद्मभूषण से सम्मानित सौमित्र चैटर्जी ने लेजेंडरी निर्देशक सत्यजीत राय के साथ 14 फिल्मों में काम किया।

रवि पटवर्धन (Ravi Patwardhan)

रवि पटवर्धन (Ravi Patwardhan) तेजाब, यशवंत, उंबरठा, अंकुश, राजू बन गया जेंटलमैन, तक्षक, हफ्ता बंद, बंधन, तेजस्विनी जैसी फिल्मों में कैरेक्टर एक्टर की भूमिका में नजर आए। 5 दिसंबर की शाम को दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। वो 84 वर्ष के थे। उन्हें मराठी फिल्मों में उनरके शानदार भिनय के लिए जाना जाता है।

दिव्या भटनागर (Divya Bhatnagar)

टीवी एक्ट्रेस दिव्या भटनागर (Divya Bhatnagar) कोरोना का शिकार हो गई थीं। उनका निधन 7 दिसंबर को गोरेगांव के एसआरवी अस्पताल में हो गया था। दिव्या कोरोना वायरस का शिकार हो गई थीं। जिसके बाद उन्हें गोरेगांव के एसआरवी अस्पताल में एडमिट करवाया गया था। जहां वो वेंटिलेटर पर थी। दिव्या भटनागर (Divya Bhatnagar) ने टीवी के फेमल शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में ‘गुलाबो’ का किरदार निभाया था।

योगेश गौर (Yogesh Gaur)

29 मई को बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक गीत देने वाले गीतकार योगेश गौर (Yogesh Gaur) ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। योगेश की गिनती उन गीतकारों में होती थी जिन्होंने अपने समय में सबसे बेहतरीन फिल्मकार रहे ऋषिकेश मुखर्जी, बासु चटर्जी आदि के साथ खूब काम किया था। उनके निधन से बॉलीवुड को बड़ा झटका लगा था। योगेश ने अपने करियर में ऋषिकेश मुखर्जी, बासु चटर्जी संग बेहतरीन काम किया था।

समीर शर्मा (Sameer Sharma)

टीवी एक्टर समीर शर्मा (Sameer Sharma) ने अगस्त महीने में खुदकुशी कर ली थी। वो 44 साल के थे। समीर ने मलाड पश्चिम स्थित नेहा सीएचएस बिल्डिंग में अपने घर पर फांसी पर लगा ली थी। टीवी एक्टर समीर शर्मा का शव घर में पंखे से लटका मिला था। समीर (Sameer Sharma) कई बड़े सीरियल में नजर आ चुके हैं। इनमें कहानी घर घर की और क्योंकि सास भी कभी बहू थी जैसे शोज शामिल हैं। फिलहाल वो स्टार प्लस के सीरियल ‘ये रिश्ते हैं प्यार के’ में कुहू के पिता की भूमिका निभा रहे थे।

मोहित बघेल (Mohit Baghel)

मशहूर अभिनेता और कॉमेडियन मोहित बघेल (Mohit Baghel) का निधन 23 मई को हो गया था। मोहित लंबे समय से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ रहे थे। उनकी उम्र सिर्फ 27 साल ही थी। मोहित (Mohit Baghel) ने सलमान खान, परिणीति चोपड़ा जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम किया था। 

मनमीत ग्रेवाल (Manmeet Grewal)

नवी मुंबई के खारघर इलाके में रहने वाले टीवी अभिनेता मनमीत ग्रेवाल (Manmeet Grewal) ने 16 मई को खुदकुशी कर ली थी। 32 वर्षीय अभिनेता अपनी पत्नी के साथ किराए के फ्लैट में रहते थे। लॉकडाउन की वजह से टीवी सीरियल का काम बंद था ऐसे में वो आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे।

अभिजीत (Abhijeet)

शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट कंपनी के एक अहम सदस्य अभिजीत (Abhijeet) का निधन हो गया था। अभिजीत रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की शुरुआत से जुड़े थे। 15 मई को रेड चिलीज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। अभिजीत के निधन के बाद शाहरुख ने कहा था, ‘हम सभी ने ड्रीम्ज अनलिमिटेड के साथ फिल्में बनाने की यात्रा शुरू की। अभिजीत मेरा सबसे अच्छा सहयोगी था। हमने कुछ अच्छा किया और कुछ गलत लेकिन हमेशा हम आगे बढ़े। वो टीम का मजबूत सदस्य था। तुम बहुत याद आओगे मेरे दोस्त।’

सचिन कुमार (Sachin Kumar)

सीरियल ‘कहानी घर घर की’ के अभिनेता सचिन कुमार (Sachin Kumar) का 15 मई को हार्ट अटैक से निधन हो गया था। वो मुंबई के अंधेरी में रहते थे। 42 साल के सचिन अभिनेता अक्षय कुमार के कजिन लगते थे। बाद में सचिन (Sachin Kumar) ने अभिनय छोड़ फोटोग्राफी में अपना करियर बना लिया था।  

अमोस (Amos)

अभिनेता आमिर खान के असिस्टेंट अमोस Amos) ने 12 मई को अंतिम सांस ली। वो 60 साल के थे। अमोस करीब 25 साल से आमिर खान के लिए काम कर रहे थे। ऐसे में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अमोस के बहुत से करीबी लोग भी थे। अमोस की मौत हार्ट अटैक से हुई थी।  

साई गुंडेवर (Sai Gundevar)

‘पीके’ और ‘रॉक ऑन’ जैसी हिंदी फिल्मों में नजर आ चुके अभिनेता साई गुंडेवर (Sai Gundevar) का 10 मई को अमेरिका में निधन हो गया था। साई पिछले एक साल से ब्रेन कैंसर से लड़ रहे थे। बॉलीवुड कलाकारों सहित महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने अभिनेता को श्रद्धांजलि दी थी। 

शफीक अंसारी (Shafiq Ansari)

10 मई को टेलीविजन के मशहूर अभिनेता शफीक अंसारी (Shafiq Ansari) का निधन हो गया था। शफीक कैंसर से पीड़ित थे। शफीक ने ‘क्राइम पेट्रोल’ में विभिन्न किरदार किए। 52 साल के शफीक अंसारी ने मुंबई में अंतिम सांस ली।

सीन कॉनेरी (Sean Connery)

दिग्गज एक्टर सीन कॉनेरी (Sean Connery) का निधन 31 अक्टूबर को हुआ। वो 90 साल के थे। सीन कॉनेरी ने ही स्क्रीन पर पहली बार जेम्स बॉन्ड का किरदार निभाया था। वो 7 फिल्मों में बॉन्ड का रोल निभा चुके हैं।

वीजे चित्रा (Vj chitra)

मशहूर साउथ एक्ट्रेस और वीजे चित्रा (Vj chitra) 9 दिसंबर को एक होटल रूम में मृत पाई गईं। बताया जा रहा है कि वीजे चित्रा ने देर रात शूटिंग की थी। शूटिंग के बाद उन्होंने अपने होटल रूम में भी चेक इन किया था। लेकिन बाद में होटल की रिसेप्शनिस्ट को उनके मृत होने की जानकारी मिलीं।

रंजीत चौधरी (Ranjit Chaudhary)

अभिनेता रंजीत चौधरी (Ranjit Chaudhary) का 17 अप्रैल को 65 साल की उम्र में निधन हो गया था। चौधरी दिवंगत अभिनेत्री पर्ल पदमसी के बेटे और दिवंगत विज्ञापन-गुरु एलिक पदमसी के सौतेले बेटे थे। उन्होंने बासु चटर्जी की साल 1978 में आई कॉमेडी फिल्म ‘खट्टा मीठा’ से हिंदी फिल्म में डेब्यू किया था और चटर्जी की ‘बातों बातों में’ (1979), ऋषिकेश मुखर्जी की ‘खूबसूरत’ (1980) और शेखर कपूर की ‘बैंडिट क्वीन'(1994) में भूमिकाओं से अपनी पहचान बनाई। इसके अलावा वे संजय गुप्ता की ‘कांटे’ (2002) में भी नजर आए थे।

आशीष राय (Ashish Rai)

टीवी इंडस्ट्री के एक्टर आशीष राय (Ashish Rai) का निधन 24 नवंबर को हो गया था। वो काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। एक्टर किडनी की बीमारी से ग्रस्त थे। उनके निधन की जानकारी सोशल मीडिया पर बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेई ने दी थी।

जागेश मुकाती (Jagesh Mukati)

मशहूर टीवी एक्टर और गुजराती अभिनेता जागेश मुकाती (Jagesh Mukati) का 10 जून की रात को निधन हो गया था। उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close