देश-दुनिया
Trending

अमेरिका हिंसा के कारण ट्रंप का फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट बैन, जुकरबर्ग ने दी जानकारी

www.media24media.com

अमेरिका में हो रही हिंसा के कारण डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को अनिश्चितकाल के लिए बैन कर दिया (Donald Trumps FB Insta Banned) गया है। फेसबुक के चीफ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने इसकी जानकारी दी है। इससे पहले फेसबुक ने नीति उल्लंघन के कारण राष्ट्रपति के अकाउंट को 24 घंटे के लिए बैन कर दिया था। ट्विटर ने भी 12 घंटे के लिए ट्रंप के हैंडल को बैन कर दिया।

कोंडागांव की दो लापता लड़कियां गुना से बरामद

बता दें कि ट्रंप (Donald Trumps FB Insta Banned) के समर्थकों ने सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण को विफल करने के मकसद से कैपिटल भवन (अमेरिकी संसद भवन) पर धावा बोल दिया और इस दौरान अभूतपूर्व हिंसा हुई और अफरातफरी मच गई थी। पुलिस ने कहा कि बुधवार को कैपिटल हिल (Capitol Hill) में हुई हिंसा में चार लोग मारे गए। इनमें एक महिला प्रदर्शनों के बीच एक पुलिस अधिकारी द्वारा गोली चलाए जाने से मारी गई और तीन अन्य लोग-एक महिला और दो पुरुषों की मौत कैपिटल ग्राउंड के पास आपात स्वास्थ्य स्थिति जैसे कारणों की वजह से हुई।

दुनिया के कई नेताओं ने की आलोचना

पुलिस ने कहा कि कैपिटल हिल (Capitol Hill) में हुई हिंसा में चार लोग मारे गए है। जबकि कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग के प्रमुख रॉबर्ट कोंटी ने ट्रंप समर्थकों द्वारा की गई हिंसा को ‘शर्मनाक’ करार दिया है। इस हिंसा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) सहित दुनिया के कई नेताओं ने आलोचना की है।

कांग्रेस ने हिस्ट्रीशीटर को बनाया मीडिया प्रभारी

हिंसा की घटना के बाद डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trumps) ने कहा कि ‘चूंकि चुनाव के नतीजों से मैं पूरी तरह से असहमत हूं और इस तथ्य पर कायम हूं, इसके बावजूद 20 जनवरी को सुव्यवस्थित तरीके से सत्ता का हस्तांतरण होगा।’ उन्होंने कहा कि ‘अमेरिका को फिर से महान बनाने की लड़ाई की यह महज शुरुआत है।’

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close