निर्वाचन आयोग

Marwahi Assembly By-election : डॉ. के के ध्रुव 38132 वोटों से मरवाही उपचुनाव जीता

www.media24media.com

छत्तीसगढ़ : मरवाही विधानसभा उपचुनाव (Marwahi Assembly By-election) में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है, यहां कांग्रेस प्रत्याशी के के ध्रुव ने जीत गए हैं, उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी डॉ. गंभीर सिंह को एक बड़े अंतर से हराया है। केके ध्रुव 38132 वोटों से चुनाव में जीत हासिल की है। बता दें कि मरवाही उपचुनाव को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि अब 70 सीटों के साथ एक चौथाई बहुमत में आने वाली सरकार बनने जा रही है।

यह भी पढ़ें : –Bihar Assembly Election Result 2020 : रुझानों में BJP सबसे बड़ी पार्टी, NDAबहुमत के पार

छत्तीसगढ़ में होने वाले उप-चुनावों में इससे पहले तक सत्तारूढ़ पार्टी को हमेशा हार का सामना करना पड़ता था। 2007 में हुए कोटा उप-चुनाव, वैशालीनगर विधान सभा के उप-चुनाव और राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के उप-चुनाव में कांग्रेस पार्टी को जीत मिली थी। उस समय भाजपा सत्ता में थी।

यह भी पढ़ें : –KBC : क्या नाज़िया नसीम जीत पाएंगी सात करोड़ रुपये!

इसी प्रकार वर्ष 2018 में मरवाही उप-चुनाव (Marwahi Assembly By-election)में भी भाजपा को शिकस्त मिली थी। इस लिहाज से लगातार तीन उप-चुनावों में कांग्रेस को मिली जीत से स्पष्ट है कि भूपेश सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों को जनता का भरपूर समर्थन प्राप्त है। पिछले दो सालों में भूपेश सरकार की योजनाएं और कार्यक्रम किसानों, युवाओं, मजदूरों और गरीबों पर विशेष तौर पर फोकस रही हैं।

जोगी के निधन के बाद खली है सीट

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की मरवाही (marwahi) सीट पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद खाली हो गई थी जिसके बाद उपचुनाव कराया गया था। जिसमें कांग्रेस से डा.केके ध्रुव प्रत्याशी थे वहीं भाजपा से डा गंभीर सिंह प्रत्याशी घोषित हुए थे। जबकि जनता कांग्रेस जोगी छत्तीसगढ़ ने अपना पूरा समर्थन भाजपा को दिया था।

(Marwahi Assembly By-election)


Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close