वार-पलटवार

Marwahi by election : अमित जोगी का नामांकन रद्द

Amit jogi's Marwahi by election Nomination cancelled

www.media24media.com

पेंड्रा : छत्तीसगढ़ के एकमात्र विधानसभा सीट पर हो रहे (Marwahi by election) उपचुनाव मरवाही के सियासी मैदान में अमित जोगी (Amit jogi Nomination cancelled) आउट हो चुके है। कल नामांकन के आखिरी दिन अमित जोगी समेत कुल 4 लोगों ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की ओर से (Marwahi by election) मरवाही विधानसभा सीट पर अपना नामांकन दाखिल किया था।

वही आज नामांकन की स्कूटनी होने पर अमित जोगी का नामांकन पत्र निरस्त कर दिया गया है। इसके पीछे निर्वाचन अधिकारियों ने यह दलील दी है कि “अमित जोगी (Amit jogi Caste Certificate) के जाति प्रमाण पत्र को राज्य स्तरीय छानबीन समिति ने निरस्त कर दिया है।

यह भी पढ़ें : –Chhattisgarh Corona : प्रदेश में आज 2819 नये केस सामने आये

इधर अमित जोगी के जोगी कांग्रेस की और से तीन अन्य प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया था। अब स्क्रूटनी पूरी होने के बाद इन्ही तीन प्रत्याशियों में से किसी एक के नाम पर अंतिम मुहर पार्टी की ओर से लगाई जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक मरवाही विधानसभा में हो रहे उपचुनाव के लिए कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और जनता कांग्रेस समेत कुल 19 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया है, और आज नामांकन की स्कूटनी प्रक्रिया जारी है।

यह भी पढ़ें : –WhatsApp का अब Video Call भी करें रिकॉर्ड ,अपनाएं ये तरीका

कल ही किया था निरस्त

मिली जानकारी के मुताबिक अमित जोगी का जाति प्रमाण पत्र कल ही निरस्त किया जा चूका था। उच्च स्तरीय छानबीन समिति ने उनका जाति प्रमाण पत्र रद्द करने का आदेश 16 अक्टूर को जारी किया है। इस समिति ने अमित जोगी को कंवर नहीं माना है।

यह भी पढ़ें : –Registration :रायपुर में एक और उपपंजीयन कार्यालय खुलेगा

अमित के पिता अजीत जोगी का भी जाति प्रमाण पत्र पहले ही रद्द हो चुका था। राज्य स्तरीय छानबीन समिति ने अमित जोगी के कास्ट सर्टिफिकेट को निरस्त कर दिया है। ऐसे में उनका नामांकन स्वतः ही शून्य होता है।

हमसे जुड़ें

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close