Chhattisgarh NewsUncategorizedआज खासआयोजन

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में मोदी ने दी सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि,पहले सीप्लेन का किया उद्घाटन

www.media24media.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। आज लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर देश के पहले सीप्लेन ने उड़ान भरी। प्रधानमंत्री मोदी नेअपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट को देश को समर्पित करेंगे। ये सेवा रोजाना पर्यटकों के लिए अहमदाबाद से केवड़िया और केवड़िया से अहमदाबाद के बीच उपलब्ध होगी।पीएम मोदी ने खुद सी-प्लेन के जरिये केवड़िया से अहमदाबाद तक का सफर तय किया। इसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में हिस्सा लिया।

मोदी अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। कोरोना वायरस फैलने के बाद से मोदी का अपने गृह राज्य गुजरात का यह पहला दौरा है। दौरे के दूसरे दिन आज स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी जयंती पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जाकर पीएम ने श्रद्धांजलि अर्पित की। गुजरात के केवडिया में हेलिकॉप्टर से सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्प वर्षा की गई।

पीएम ने दिलाई एकता की शपथ

पीएम मोदी राष्ट्रीय एकता दिवस परेड कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने जवानों और देशवासियों को एकता की शपथ दिलाई । इस परेड में केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल (CRPF), सीमा सुरक्षा बल (BSF), भारतीय-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के जवान शामिल हुए।

सीप्लेन का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट के बीच सीप्लेन सेवा का उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम ने सी प्लेन में साबरमती रिवरफ्रंट तक का सफर तय किया।

पीएम की अपील

केवड़िया से संबोधन करते हुए पीएम ने पुलवामा हमले पर पाकिस्तान की संसद में हुए कबूलनामे को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा। मोदी ने आतंकवाद को मानवता के लिए वैश्विक चिंता का विषय बताते हुए विश्व समुदाय से इसके खिलाफ एकजुट होने की अपील की।

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close