आज खास

जानिए किन भद्दी गालियों का मोहम्मद सिराज को मैच के दौरान कराना पड़ा सामना

www.media24media.com

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में चल रहे तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के कुछ दर्शकों ने सारी हदें पार कर दी। BCCI सूत्रों के मुताबिक मैदान में मौजूद कुछ दर्शकों ने फील्डिंग कर रहे मोहम्मद सिराज (Racist comment on Mohammed Siraj) को अपशब्द कहने के साथ ही बिग मंकी और ब्राउन डॉग कहा।

WhatsApp की Privacy में बदलाव से बढ़े Signal के Users, जानिए किस तरह टॉप पर पहुंचा ये एप


शनिवार को जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने दर्शकों की तरफ से नस्लीय दुर्व्यवहार की शिकायत दर्ज करवाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि रविवार को एक बार फिर से इसी तरह की घटना मैदान में देखने को मिली। लगातार दूसरे दिन सिडनी में मौजूद दर्शकों ने सिराज को अपशब्द कहे और उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

नस्लभेदी टिप्पणियों का करना पड़ा सामना (Racist comment on Mohammed Siraj)

मैच के चौथे दिन चायकाल से पहले 86वें ओवर समाप्ति के बाद मैदान में सब कुछ सामान्य नजर नहीं आया। गेंदबाजी करने के बाद दोबारा फिल्डिंग करने गए सिराज (Racist comment on Mohammed Siraj) को फिर नस्लभेदी टिप्पणियों का सामना करना पड़ा। 

अंपायर से की शिकायत (Racist comment on Mohammed Siraj)

सिराज ने चौथे दिन इस मामले को तुरंत फिल्ड अंपायरों के साथ साझा किया। उन्होंने पूरे मामले की शिकायत दर्ज करवाई। इस दौरान 10 मिनट तक खेल भी रुका रहा, इसके बाद सुरक्षाकर्मी दर्शक दीर्घा में गए और अपशब्द कहने वाले व्यक्ति को ढूंढने लगे और फिर दर्शकों के एक समूह को स्टैंड से जाने को कहा गया। अंपायरों को भी इस दौरान खिलाड़ियों से बात करते देखा गया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा उठाया जाएगा सख्त कदम

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हेड ऑफ इंटीग्रिटी एंड सिक्योरिटी सीन कैरोल ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड (CA Apologized for racist comment) इस तरह के किसी भी तरह के दुर्व्यवहार के खिलाफ है। अगर कोई ऐसा करता है तो उसके लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा, ‘सीए अभी आईसीसी की जांच का इंतजार कर रही है और उसके बाद ही कोई कार्रवाई करेगी। 

उद्धव सरकार ने घटाई पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस की सुरक्षा

BCCI ने कहा ऐसा बर्ताव बर्दाश्त नहीं

शनिवार को इस घटना पर बात करते हुए बीसीसीआई की तरफ से उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा था कि क्रिकेट एक जेंटलमैन गेम है और इसमें इस तरह के बर्ताव के लिए कोई जगह नहीं है। शुक्ला ने बताया था कि बोर्ड के सचिव जय शाह को मामले की जानकारी है और वे खिलाड़ियों के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के खेल में इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। टीम प्रबंध इस मामले को देख रहा है। बीसीसीआई के साथ-साथ आईसीसी को भी इस मामले की जानकारी है।

ICC ने की कड़ी आलोचना

क्रिकेट की अंतरराष्ट्रीय संस्था आईसीसी ने इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए सिडनी में हुई नस्लभेदी घटना को कड़ी आलोचना की है। आईसीसी ने कहा है कि यह बर्दाश्त के बाहर है। हम इसकी जांच कर रहे हैं और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इससे निपटने पर पूरी मदद करेंगे। 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close