Chhattisgarh NewsUncategorizedअपराध जगतछत्तीसगढ़ न्यूजसुकमा

नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर की 2 युवकों की हत्या

www.media24media.com

सुकमा। नक्सल प्रभावित जिले में नक्सलियों ने जन अदालत लगाकर दो युवकों (Naxal killed 2 Man) की हत्या कर दी। वारदात के 3 दिन बाद नक्सलियों ने प्रेस नोट जारी कर इस घटना की जिम्मेदारी ली है, प्रारंभिक जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने 17 नवंबर को इस वारदात को अंजाम दिया था। मरने वालों में से एक का नाम बड़े केड़वाल गांव निवासी पोड़ियम बलराम और दूसरा पामलुर गांव निवासी कोवासी गंगा बताया गया है।

नक्सलियों (Naxal killed 2 Man) ने दावा किया है कि बड़े केड़वाल गांव निवासी पोड़ियम बलराम साल 2013 से DRG फोर्स के संपर्क में था। वह गांव में रहकर जवानों को सूचना देता था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि जवानों ने उसे 15 हजार रुपए का लालच दिया था। दिसंबर 2019 को पोड़ियम की मुखबिरी के चलते चिंतागुफा व भेज्जी क्षेत्र में DRG, कोरबा, STF, CRPF ने मिलकर हमला किया, इसमें 8 नक्सली मारे गए।

DRG से संपर्क के शक में की हत्या

नक्सलियों ने आरोप लगाया है कि DRG के जवान मड़कम मुदराज, दुधी भीमा, माड़वी आयता और मड़कम अर्जुन बेरोजगार युवाओं को अपने जाल में फंसा रहे हैं। उन्हें पैसे का लालच देते हैं। वहीं नक्सलियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर भी निशाना साधा है। कहा कि दोनों लोग मिलकर आदिवासी बेरोजगार युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रहे। इसलिए पैसे का लालच देकर नेटवर्क बना रहे हैं।

जनअदालत में उतारा मौत के घाट

दोनों युवकों के खिलाफ DRG जवानों का आरोप लगा था। वहीं नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर दोनों युवकों की हत्या कर दी। स्थानीय पुलिस को आज दो युवकों के हत्या के बारे में सूचना मिली। पुलिस ने शव बरामद कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने नक्सलियों द्वारा जारी किए प्रेस नोट को भी बरामद किया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close