राजनीतिक दल

नीतीश कुमार ने सरकार बनाने का दावा किया पेश, 7वीं बार बनेंगे CM

www.media24media.com

पटना : राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के नेता नीतीश कुमार ने आज राजभवन जाकर सरकार बनाने (Bihar CM) का दावा पेश किया। नीतीश कुमार ने राज्यपाल श्री फागू चौहान को राजग के चारों घटक दल की ओर से दिए गए समर्थन का पत्र सौंपा और सरकार बनाने का दावा पेश किया। नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश कर लौटने के बाद यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि एनडीए (NDA) विधानमंडल दल के नेता के तौर पर उन्हें चुने जाने की जानकारी उन्होंने राज्यपाल को दी।

यह भी पढ़ें : –महिला न्यायधीश ने साड़ी से लटक कर खुदखुशी की

राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया है। उन्होंने कहा कि कल शाम 4:00 से 4:30 के बीच राजभवन में वह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। नीतीश कुमार सातवीं बार बिहार (Bihar CM) के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और वो 37वें मुख्यमंत्री होंगे।

यह भी पढ़ें : –सबकी मंगलकामना को लेकर CM ने झेला सांट का प्रहार

उनके साथ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश सहनी भी राजभवन गए हैं ।

राज्यपाल से मुलाकात के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी वहां मौजूद नहीं थे। वह राजग की बैठक खत्म होने के बाद राजकीय अतिथिशाला में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बिहार के भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के साथ बैठक कर रहे हैं ।

गौरतलब है कि इससे पहले मुख्यमंत्री आवास एक अणे मार्ग में आज हुई राजग के चारों घटक दल की बैठक में नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से राजग विधानमंडल दल का नेता चुना गया ।

अयोध्या दीपोत्सवhttp://virtualdeepotsav.com/

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close