Chhattisgarh Newsकोरोना न्यूजछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ न्यूजबिलासपुर

लॉकडाउन की अवधि तक हाईकोर्ट का सामान्य काम-काज स्थगित, अत्यंत महत्वपूर्ण मामलों की ही की जा सकती है सुनवाई

www.media24media.com

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन की अवधि तक उच्च न्यायालय बिलासपुर में सामान्य काम-काज स्थगित रखने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्य न्यायाधीश के दिशानिर्देश अनुसार सिर्फ अत्यंत महत्वपूर्ण मामलों की ही सुनवाई की जा सकती है। 

रायपुर एयरपोर्ट पर कोरोना की दस्तक, 20 कर्मचारी पाए गए पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार (न्यायिक) योगेश पारिख के द्वारा 19 अप्रैल 2021 को जारी सूचना के अनुसार लॉकडाउन की अवधि तक उच्च न्यायालय के दैनिक सामान्य कामकाज को स्थगित करते हुए सिर्फ अति महत्वपूर्ण मामलों को मुख्य न्यायाधिपति के दिशानिर्देश के अनुरूप सुनवाई की जाएगी।

अधिकारी-कर्मचारी को वर्क फ्रोम होम

इस अवधि में आवश्यक कार्य के लिए रोटेशनल पद्धति से आवश्यकतानुसार न्यूनतम कर्मचारियों को उपस्थित होने के निर्देश दिए जा सकते हैं। लॉकडाउन की अवधि में उच्च न्यायालय के समस्त अधिकारी कर्मचारी ‘वर्क फ्रोम होम’ के अंतर्गत विभाग प्रमुख के निर्देश पर स्वयं की त्वरित रूप से उपलब्धता सुनिश्चित रखेंगे और किसी भी स्थिति में बिना पूर्वानुमति के मुख्यालय से बाहर नहीं जाएंगे।

आदेश जारी

किसी अवस्था में अगर जिलाधीश बिलासपुर के द्वारा लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जाती है तो इस व्यवस्था को आगे बढ़ा दिया जाएगा, अन्यथा लॉकडाउन समाप्ति पर उच्च न्यायालय के पूर्ववर्ती आदेशनुसार आदेशित व्यवस्था ही पुनः कार्यशील मानी जाएगी।

छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहा मौतों का आंकड़ा, 24 घंटे में 191 की मौत, 15,625 नए केस, राजधानी में मिले सबसे ज्यादा केस

बता दें कि छत्तीसगढ़ में मंगलवार को 24 घंटे के अंदर 191 लोगों की मौत हुई है। वहीं 15,625 नए मरीज मिले हैं। मंगलवार को मिले नए मरीजों के बाद प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 1 लाख 25 हजार 688 पहुंच गई है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close