Chhattisgarh Newsकोरोना न्यूजछत्तीसगढ़सरगुजासूरजपुर
Trending

बाहर घूमने वाले मरीजों को भेजा गया कोविड सेंटर, ईद उल फितर के लिए गाइडलाइन जारी

www.media24media.com

सूरजपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों और उनके परिजनों द्वारा प्रशासनिक निर्देशों का उल्लंघन कर सार्वजनिक स्थलों में घूमने की शिकायत पर गंभीर कलेक्टर के निर्देश पर अपर कलेक्टर एस एन मोटवानी ने मंगलवार को प्रशासनिक टीम के साथ नगर की माईनस कालोनी बिश्रामपुर में दबिश दी। जहां पहुंचकर उन्होंने बाहर घूमने वाले लोगों को समझाइश देते हुए 6 लोगों को सुरक्षा के लिहाज से कोविड केयर सेंटर भेज दिया गया है। वहीं लॉकडाउन के दौरान व्यवसाय का संचालन करते पाए जाने पर दो दुकानों को सील करने की कार्रवाई की।

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार हुई धीमी, आंकड़ों पर डाले एक नजर

होम आइसोलेशन में रहने वाले नगर के कई कोरोना संक्रमित मरीजों के सार्वजनिक स्थलों पर घूमने की शिकायत पर कलेक्टर रणबीर शर्मा ने एडिशनल कलेक्टर एस एन मोटवानी को प्रशासनिक टीम के साथ तत्काल दबिश देकर कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए थे। नगर की माईनस कालोनी पहुंचे अपर कलेक्टर एसएन मोटवानी के सामने होम आइसोलेट कृषि विस्तार अधिकारी नागेश आर्मो ने स्वीकार किया कि वे दवाई लेने अस्पताल गए थे। ऐसे ही अन्य लोगों के भी प्रशासनिक निर्देशों का उल्लंघन करते हुए सार्वजनिक स्थलों पर घूमने की पुष्टि हुई।

इन्हें भेजा गया अस्पताल

इस पर त्वरित एक्शन लेते हुए माईनस कालोनी निवासी कृषि विस्तार अधिकारी नागेश आरमो समेत कोरोना संक्रमित सत्येंद्र प्रसाद, उसके बेटे रवि रंजन , पत्नी सरस्वती और क्वार्टर नंबर 179 के महावीर मौर्य को एंबुलेंस से लाईवलीहुड कॉलेज कोविड केयर सेंटर भेजा गया। वहीं क्वार्टर नंबर 148 निवासी उपेंद्र तिवारी को स्थानीय सेंट्रल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

दो दुकानों को किया गया सील

लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करते हुए व्यवसाय का संचालन की शिकायत जांच में सही पाए जाने पर अपर कलेक्टर के उपस्थित में माईनस कॉलोनी मेन रोड स्थित पायल श्रृंगारिका एंड गिफ्ट कॉर्नर और खुशबू किराना एंड जनरल स्टोर के संचालक को समझाइश देते हुए दोनों दुकानों को 21 दिनों के लिए सील करते हुए बीस -बीस हजार का जुर्माना लगाया गया। इस कार्रवाई के दौरान बीएमओ डॉ. प्रशांत सिंह समेत नायब तहसीलदार अमित केरकेट्टा, नगर पंचायत सीएमओ युफ्रिसिया एक्का, एएसआई उमेश सिंह संयुक्त टीम सक्रिय रही।

ईद उल फितर में नियमों का कड़ाई से पालन करना अनिवार्य

छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड ने निर्देश जारी कर कहा हैं कि कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए शासन-प्रशासन द्वारा लॉकडाउन किया गया है। इस दौरान ईद उल फितर का त्योहार आ रहा है। सुरक्षा और संक्रमण रोकथाम की दृष्टि से ईद उल फितर में लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन करना अनिवार्य होगा।

ईद उल फितर के लिए गाइडलाइन जारी

जारी निर्देश में कहा गया हैं कि ईद उल फितर की नमाज के लिए मस्जिद, ईदगाह, मदरसा, दरगाह में 5 से ज्यादा अफराद जमा न हो। लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते पाये जाने पर संबंधित मुतवल्ली साहेबान नियमत स्वमेव जवाबदेह होंगे। आम जमाती ईद उल फितर की नमाज शरीअत के अनुसार अपने-अपने घर पर अदा करें। जिले में कोविड संक्रमण की स्थिति को देखते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा समय-समय पर पृथक निर्देश जारी किए गए हैं। उन निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाना सुनिश्चित करने कहा गया है और दरगाह, कब्रिस्तान स्थानों पर किसी भी स्थिति में भीड़ एकत्रित न होने निर्देशित किया गया है।

ईद उल फितर की नमाज के लिए सिर्फ 5 अफराद ही होंगे जमा

अंबिकापुर मुख्य कार्यपालन अधिकारी छत्तीसगढ़ वक्फ बोर्ड द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम को दृष्टिगत रखते हुए ईद उल फितर त्योहार मनाने के लिए दिशा निर्देश जारी किया गया है। निर्देश में कहा गया है कि ईद उल फितर नमाज के लिए मस्जिद ईदगाह मदरसा और दरगाह में 5 से ज्यादा अफरादजमा न हो। लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाए जाने पर संबंधित मुतवल्ली नियमत स्वमेव जिम्मेदार होंगे। आम जमाती ईद उल फितर के नमाज शरीयत के अनुसार अपने-अपने घर पर अदा करें।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close