आज खासकोरोना न्यूजदेश-दुनिया

सावधान ! मास्क नहीं पहना तो लग जाएगा 2 हजार का जुर्माना

www.media24media.com

दिल्ली । देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस फिर तेजी से फैलने लगा है। संक्रमण से होने वाली मौत ने पिछले 24 घंटे में नया रिकॉर्ड बनाया है। गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार के उठाए गए सख्त कदमों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अब राजधानी में मास्क (fine without face mask) न पहनने वालों से दो हजार रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा। अभी तक जुर्माना राशि 500 रुपये थी, लेकिन इसे गंभीरता नहीं लेते हुए राजधानी में कई लोग अब भी मास्क नहीं पहन रहे हैं। मुख्यमंत्री ने उपराज्यपाल के साथ मिलकर यह फैसला लिया है।

निजी अस्पतालों के बेड आरक्षित

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी निजी अस्पतालों के 80 प्रतिशत बेड कोरोना के लिए आरक्षित किए जा रहे हैं। सभी तरह की नॉन-क्रिटिकल प्लान्ड सर्जरी को टालने के लिए कहा गया है। दिल्ली सरकार 663 जबकि केंद्र सरकार 750 आईसीयू बेड की व्यवस्था कर रही है। कुल मिलाकर 1400 से अधिक आईसीयू बेड हो जाएंगे।

छठ घर पर मनाने की अपील

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से छठ पर्व घर पर ही मनाए जाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग धूमधाम से छठ का त्योहार मनाए, लेकिन सार्वजनिक जगहों (fine without face mask) पर न जाए। बता दें कि कई राज्यों में छठ पर्व पर सार्वजनिक आयोजन किए जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने कल यानि शुक्रवार को छठ पर्व के लिए सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close