पड़ताल

खेत में चल रही थी जुताई, अचानक से मिला चांदी का कलश

www.media24media.com

जिस जमीं पर हम और आप रहते हैं, वहां ईश्वर ने बहुत कुछ सहेज कर रखा है। मसलन, कीमतें हीरे, जेवरात, सोना,  चांदी और न जाने कितनी ही कीमतें जेवरात, लेकिन हम और आप इससे बेखबर हैं, मगर अभी-भी यह खुदाई के दौरान कई मौकों पर परिलक्षित होता हुआ दिखता है। कई मौकों पर खुदाई या फिर जुताई के दौरान ऐसी कई चीजें मिलती है, जिसे जानकर या देखकर आपके  होश फाख्ता हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें : –Horoscope 10 November 2020 : आज का राशिफल- इन राशियों पर है संकट, जानिए कैसा होगा आपका दिन

इस बीच एक ऐसी ही जुताई उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के रहरा थाना क्षेत्र के गंगेश्वरी गांव में चांदी के सिक्कों से भरा हुआ कलश मिला। इस कलश के हाथ लगते ही यं समझ लीजिए कि पूरे गांव में अफरातफरी मच गई। गांव वालों के बीच अफरातफरी पैदा हो गई। फिर कुछ पलों में ही इस कलश को लेने की जद्दोजहद शुरू हो गई।

देखता रह गया खेत का मालिक 

अफसोस, जिस खेत में जुताई के दौरान यह कलश  मिला। उसका मालिक छूछे रह गया। उसे कुछ नहीं मिल और न ही ट्रैक्टर चालक के हाथ कुछ लगा। जैसे ही जुताई के दौरान ट्रैक्टर कलश से टकराया तो इसे लेने की जद्दोजहद  खेत में मौजूदा लोगों के बीच में शुरू हो गई। मानो अब उनके लिए कलश जिंंदगी बन चुकी हो। कोई कुछ करने लगा तो कोई कुछ। मगर, जिसके जमीन पर यह सब कुछ मिला। उनके हाथ छूछे रहे। उनके  हाथ कुछ न लगा। वो बस मूकदर्शन बने सबकुछ देखते रह गए।  इससे पहले की खेत के मालिक और ट्रैक्टर चालक कुछ समझ पाते कि वे सबकुछ वहां से सबकुछ लूटपाट के चलता बने।

मौके पर पहुंची पुलिस 

वहीं,  जब इस पूरी अफरातफरी से हालात संजीदा हो गए तो फिर  पुलिस को सूचित किया गया, मगर पुलिस के वहांं पहुंचने तक  पूरा  बाजार  लुट  चुका था। अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही पहुंची तो वहां  कुछ नहीं मिला। मगर, पुलिस अधिकारियों का  कहना है कि बाद में इस पूरे  मामले पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सिक्के को बरामद कर दिया  गया। हम  फिलहाल इसे  जिला अधिकारी अमरोहा के पास इसे प्रस्तुत करेंगे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close