देश-दुनिया

PM मोदी : भारत को आजमाया गया तो मिलेगा ‘प्रचंड जवाब’

www.media24media.com

लोंगेवाला : भारत के दुश्मनों को स्पष्ट संदेश देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Celebrate diwali in jaisalmer) ने शनिवार को कहा कि अगर भारत को आजमाया गया तो प्रचंड जवाब दिया जायेगा. पीएम मोदी 2014 में पदभार संभालने के बाद से ही हर दिवाली जवानों के साथ मनाते आये हैं. इस बार वह जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए लोंगेवाला (PM Celebrate diwali in jaisalmer) चौकी आए.

यह भी पढ़ें : –राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी दिवाली की शुभकामनाएं

अग्रिम चौकी पर जवानों को संबोधित करते हुए मोदी ने नाम लिये बगैर चीन पर निशाना साधा और कहा कि आज पूरा विश्व ”विस्तारवादी” ताकतों से परेशान हैं. विस्तारवाद, एक तरह से ”मानसिक विकृति” है और 18वीं शताब्दी की सोच को दर्शाती है. उन्होंने कहा कि इस सोच के खिलाफ भी भारत प्रखर आवाज बन रहा है. पढ़िए उनके संबोधन की 10 खास बातें…

प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान पर भी निशाना साधते हुए कहा कि आज भारत आतंकियों और उनके आकाओं को उनके घर में घुसकर मारता है. इसे पड़ोसी देश में आतंकवादी शिविरों के खिलाफ हवाई और सर्जिकल स्ट्राइल के संदर्भ में देखा जा रहा है.

उन्होंने कहा, ”दुनिया की कोई भी ताकत हमारे वीर जवानों को देश की सीमा की सुरक्षा करने से रोक नहीं सकती है. आज दुनिया ये जान रही है, समझ रही है कि यह देश अपने हितों से किसी भी कीमत पर रत्ती भर भी समझौता करने वाला नहीं है.

PM मोदी ने कहा कि भारत दूसरों को समझने और उनके साथ आपसी समझ बनाने की नीति में विश्वास करता है लेकिन अगर उसे आजमाने की कोशिश की जाती है, तो इसका प्रचंड जवाब दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि उसे चुनौती देने वालों को करारा जवाब देने के लिए भारत में ताकत और राजनीतिक इच्छाशक्ति है.

प्रधानमंत्री ने मजबूत क्षमता होने के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि भले ही अंतरराष्ट्रीय सहयोग कितना ही आगे क्यों न बढ़ गया हो, समीकरण कितने ही बदल क्यों न गए हों, लेकिन हम कभी नहीं भूल सकते कि सतर्कता ही सुरक्षा की राह है, सजगता ही सुख-चैन का संबल है और सक्षमता से ही शांति का पुरस्कार है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close