देश-दुनिया

PM मोदी वाराणसी को देंगे दीपावली का तोहफा, देगे करोड़ो की सौगात

www.media24media.com

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Pm modi give dipawali Gift) में कृषि, पर्यटन और बुनियादी ढांचे से संबंधित विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि इन परियोजनाओं की कुल अनुमानित लागत 614 करोड़ रुपये है। मोदी ने ट्वीट किया, “कल वाराणसी की विकास यात्रा में एक महत्वपूर्ण अध्याय जुड़ने जा रहा है। मैं सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करूंगा। इनमें कृषि और पर्यटन के साथ-साथ अन्य बुनियादी ढांचा संबंधित परियोजनाएं शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : –छत्तीसगढ में मरीजों की संख्या दो लाख पार, 1.73 लाख ने जीती जंग

पीएमओ ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम के दौरान इन परियोजनाओं (Pm modi give dipawali Gift) के लाभार्थियों के साथ बातचीत करेंगे। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ) भी मौजूद रहेंगे। उद्घाटन की जाने वाली परियोजनाओं में सारनाथ लाइट एंड साउंड शो, लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल रामनगर का उन्नयन, सीवरेज संबंधित कार्य, बुनियादी सुविधाओं की सुरक्षा और गायों का संरक्षण, बहुउद्देशीय बीज भंडार शामिल हैं। कार्यक्रम के दौरान, प्रधान मंत्री कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

यह भी पढ़ें : –Horoscope 9 November 2020 : आज का राशिफल- इन राशियों पर है संकट, जानिए कैसा होगा आपका दिन

ये प्रोजेक्ट लॉन्च किए जाएंगे

इससे पहले, उत्तर प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री सोमवार को 600 करोड़ रुपये से अधिक की 30 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन की जाने वाली परियोजनाओं में, नगर विकास विभाग की तीन परियोजनाएँ, पर्यटन विभाग और लोक निर्माण विभाग की दो-दो, ऊर्जा, गृह, स्वास्थ्य और चिकित्सा, कृषि, खेल, सहकारिता, महिला और बाल विकास और पंचायत राज और भारतीय एयरपोर्ट अथॉरिटी का प्रत्येक प्रोजेक्ट शामिल है।इसके अलावा, प्रधान मंत्री शिलान्यास करेंगे और शहरी विकास विभाग की आठ परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, एक-एक परियोजना आवास और शहरी नियोजन, गृह, सार्वजनिक निर्माण, पर्यटन और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग और आवास और शहरी योजना / शहरी विकास विभाग।

वहीं, भाजपा महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने कहा कि प्रधानमंत्री स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर के विकास के लिए विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री सारनाथ पुरातात्विक खंडहरों में लाइट एंड साउंड सिस्टम, गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई, केंद्रीय कारागार सीमा, बीज भंडार आदि की आधारशिला रखने के अलावा 20 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री हवाई अड्डे पर निर्मित दो एरोब्रिड्स का भी उद्घाटन करेंगे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close