NATIONAL

18+ के लिए 1 मई से शुरू होने वाले टीकाकरण के लिए 24 अप्रैल से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

www.media24media.com

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने एक मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को भी कोरोना वैक्सीन लगाने का आदेश जारी किया था। अब इस दायरे में आने वाले लोग शनिवार 24 अप्रैल से कोविन ऐप पर अपना पंजीकरण (vaccination registration) करा सकेंगे।

कोरोना से फिर एक डॉक्टर की मौत,सोशल मीडिया के आखरी पोस्ट में दिए थे ये संकेत

मिली जानकारी के मुताबिक, अगले 48 घंटे में 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए कोविन प्लैटफॉर्म पर पंजीकरण शुरू हो जाएगा।

गौरतलब है कि भारत इस वक्त खतरनाक कोरोना महामारी से जूझ रहा है। हालात इतने ज्यादा खराब हो चुके हैं कि पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 3.14 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए।

इधर छत्तीसगढ़ के CM ने कल ही ऐलान किया कि राज्य में सभी 18 साल की उम्र से अधिक वालों को टीका निशुल्क लगाया जाएगा। 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के कोरोना के टीकाकरण का भुगतान राज्य सरकार करेगी। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि अपने नागरिकों की जीवन रक्षा के लिए हम हरसंभव कदम उठाएंगे। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार से अनुरोध किया गया है कि छत्तीसगढ़ में पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करें।

अगर कोविड-19 टीकाकरण के संबंध में आपके मन में भी हैं ये सवाल, तो इस लेख में पाए उनके जवाब

मुख्यमंत्री बघेल ने कोविड टीकाकरण के लिए पात्र सभी हितग्राहियों से अपील भी की है कि उन्होंने अगर अब तक टीकाकरण नहीं कराया है तो ज़रूर करा लें, जिससे वे संक्रमण से होने वाली गम्भीर बीमारी से बच सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close