आज खास

रिपब्लिक डे परेड को कैंसिल करने की मांग पर बोले पात्रा- राहुल ने तो जश्न रद्द नहीं किया

www.media24media.com

गणतंत्र दिवस पर 26 जनवरी को हर वर्ष राजपथ पर परेड (Republic day parade) निकलती है और इसे शौर्य और धूमधाम के साथ मनाया जाता है। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर किसी ना किसी विदेशी शख्सियत को जरूर बुलाया जाता है। इस बार ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को चीफ गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था। लेकिन, ब्रिटेन में कोरोना के स्ट्रेन के आने चलते उन्होंने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया है।

कोरोना वैक्सीन लगवाने से पहले इन बातों का रखे ख्याल

शशि थरूर ने की रिपब्लिक डे परेड(Republic Day Parade) रद्द करने की मांग

इस बीच, बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा रद्द करने के ऐलान के बाद कांग्रेस के सीनियर नेता शशि थरूर ने रिपब्लिक डे परेड को ही कैंसिल करने की मांग कर डाली। थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा- अब जबकि बोरिस जॉनसन का इस महीने का दौरा कोरोना के नए स्ट्रेन वहां पर आने के चलते रद्द कर दिया गया है और रिपब्लिक डे पर कोई चीफ गेस्ट नहीं है तो क्यों नहीं एक कदम आगे बढ़ते हुए इसे रद्द कर दिया जाए। परेड (Republic day parade) के दौरान भीड़ इकट्ठी करना गैर-जिम्मेदाराना होगा।

संबित पात्रा ने दिया जवाब

इधर, थरूर की इस टिप्पणी की बाद बीजेपी नेता संबित पात्रा ने पलटवार करते हुए इस पूरे मामले में राहुल गांधी को लेकर आए गए हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- श्रीमान थरूर, रिपब्लिक डे परेड सिर्फ जश्न नहीं है, जिसे रद्द किया जा सके। क्या राहुल गांधी जश्न को रद्द नहीं कर सकते थे, जो प्राय: दूर के गंतव्यों में जाना जारी रहता है। लेकिन कांग्रेस चाहती है कि रिपब्लिक डे परेड को रद्द कर दिया जाए।”

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close