घटना-दुर्घटना
Trending

पार्टी में खत्म हुई शराब तो पी लिया Sanitizer, 7 की मौत

खबर है कि पार्टी में शामिल हुए लोगों ने जो सैनेटाइजर पिया था उसमें 69% मेथनॉल था, जिसे महामारी के दौरान हैंड क्लीनर के तौर पर बेचा जा रहा था.

www.media24media.com

नशे की लत कितनी ख़तरनाक हो सकती है इसका उदाहरण रूस के तातिन्सकी जिले के तोमतोर गांव की पार्टी से लगाया जा सकता है. दरअसल पार्टी के दौरान शराब खत्म (drink Sanitizer in party) हो जाने के कारण वहां मौजूद लोगों ने सैनेटाइजर पी लिया. सैनेटाइजर ​पीने के बाद पार्टी में आए लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी. पार्टी में बेहोश हो रहे लोगों को किसी तरह अस्पताल पहुंचाया गया जहां 7 की मौत हो गई (7 died) जबकि दो लोग कोमा में चले गए.

यह भी पढ़ें : –मरीज देखता रहा Big Boss और डॉक्टरों ने कर दी ओपन ब्रेन सर्जरी

खबर है कि पार्टी में शामिल हुए लोगों ने जो सैनेटाइजर (drink Sanitizer in party) पिया था उसमें 69 फीसदी मेथनॉल था, जिसे महामारी के दौरान हैंड क्लीनर के तौर पर बेचा जा रहा था. डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक रूस के तातिन्सकी जिले के तोमतोर गांव पार्टी के दौरान उस समय हंगामा मच गया जब वहां मौजूद लोग बेहोश होकर गिरने लगे.

रिपोर्ट के मुताबिक ये सभी लोग पार्टी में शराब की मांग (Demand for liquor in party) कर रहे थे, लेकिन शराब खत्म हो गई थी. इसके बाद वहां मौजूद कोई शख्स सैनेटाइजर (Sanitizer) की बोतल ले आया और लोग उसे ही पी गए. तबीयत बिगड़ने पर तीन की मौके पर ही मौत (Three die on the spot due to deteriorating health) हो गई जकि 6 को एयरक्राफ्ट से क्षेत्रीय राजधानी याकुत्स्क ले जाया गया. इलाज के दौरान 4 और लोगों की मौत हो गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने सैनिटाइजर से पॉइजनिंग का आपराधिक केस दर्ज किया गया है.

रूस की सरकार ने लोगों से अपील की

इस घटना के बाद रूस की सरकार ने लोगों से अपील की है कि नशा करने के लिए सैनेटाइजर का इस्तेमाल बिल्कुल भी न करें. रूस में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं. रूस में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 20 लाख 64 हज़ार 748 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 35 हज़ार 778 लोगों की मौत हो चुकी है.रूस के एक गांव में चल रही पार्टी के दौरान शराब खत्म होने पर लोगों ने सैनिटाइजर पीना शुरू कर दिया. इसके बाद सात लोगों की मौत हो गई जबकि दो कोमा में हैं.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close