देश-दुनिया

दिवाली के बाद खुलेंगे स्कूल…CM ने दिया ये बड़ा बयान

www.media24media.com

मुंबई : दिवाली के बाद से तमाम एहतियातों के साथ महाराष्ट्र में स्कूल (Maharashtra schools reopen) खोले जाएंगे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thakery) ने रविवार को यह जानकारी दी. उद्धव ठाकरे ने कहा कि दिवाली के बाद से हम सभी एहतियातों को बरतते हुए स्कूलों (Maharashtra schools reopen) को खोलने जा रहे हैं. इसके अलावा धार्मिक स्थलों को भी खोला जाएगा. बता दें महाराष्ट्र में धार्मिक स्थलों को खोले जाने को लेकर काफी विवाद हुआ था. दिवाली के बाद होने वाले प्रदूषण को लेकर उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रदूषण कोविड-19 के असर को बढ़ा सकता है. ठाकरे ने लोगों से अपील की कि वह दीपावली पर पटाखों की जगह दीये जलाएं.

यह भी पढ़ें : –CG PSC Top-10 : सरायपाली विधायक की बेटी ऐसे बनीं व्यवहार न्यायाधीश

उन्होंने कहा, ‘‘अगर इससे नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित होती है, तो मैं आलोचना झेलने के लिए तैयार हूं. पूजा स्थलों पर भीड़ से बचने और शारीरिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए काम किया जाएगा और दिवाली के बाद एक मानक संचालन प्रक्रिया का मसौदा तैयार किया जाएगा.” ठाकरे ने कहा कि पूजा स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा. उन्होंने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर पटाखे फोड़ने से बचने की भी अपील की.

यह भी पढ़ें : –‘कम्प्यूटर बाबा’ गिरफ्तार, आश्रम पर चला बुलडोजर, ये है आरोप

उन्होंने कहा, “मैं इस पर प्रतिबंध लागू नहीं करना चाहता. हमें एक-दूसरे पर विश्वास और भरोसा रखना चाहिए.” दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की वृद्धि में प्रदूषण को कारण बताए जाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ”हमें पटाखे फोड़ने पर आत्म नियंत्रण और संयम रखना चाहिए, जिससे प्रदूषण बढ़ेगा. दिवाली के चार दिनों के उत्सव के दौरान प्रदूषण फैलाकर महामारी के खिलाफ नौ महीने से चली आ रही कड़ी मेहनत को बर्बाद न करें.’’

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close