Chhattisgarh NewsUncategorizedछत्तीसगढ़बिलासपुरबेमेतरारायपुर

कांटेक्ट ट्रेसिंग काम में अनुपस्थित 24 अधिकारी-कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी

www.media24media.com

रायपुर अपर कलेक्टर और कांन्टेक्ट ट्रेसिंग काम की प्रभारी अधिकारी पद्मनी भोई ने कांन्टेक्ट ट्रेसिंग काम की ड्यूटी में अनुपस्थित 24 अधिकारी-कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इन सभी को न्यू सर्किट हाउस स्थित कंट्रोल रूम में अनुपस्थिति के उचित कारण के साथ समक्ष में उपस्थिति होने को कहा है।

पढ़ें:- जानें आखिर कौन है बीजापुर नक्सली हमले का मास्टरमाइंड, जिसकी वजह से 22 जवान हुए शहीद

आदेश की अवेहलना किए जाने पर उनके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम और एक एपेडमिक डिसीसेस एक्ट के तहत बिना विधिवत सूचना के अनुपस्थित होने के कारण अनुशासनात्मक और दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

इन्हें हुआ नोटिस जारी

आदेश के तहत शेख नदीम , राज नारायण द्विवेदी, यशवंत सिन्हा, सुरेंद्र कुमार यदू, दिनेश कुमार गिलहरे , कमलनाथ दीवान, मनबोधी कुर्मी , दिनेश देवांगन , जितेंद्र मिश्रा, सुनील कुमार भारती, अजय कुमार बनसोडे, भानु प्रताप डहरिया, संतोष नेताम , शेखर गजभिए , दीनदयाल साहू , हीरालाल पटेल, हेम कुमार साहू, नरेंद्र ठाकुर, विनोद बरमाल, विनोद कुमार साहू , योगेश शुक्ला, संतोष कुमार साहू, एजाज खान और फरजाना बेगम को नोटिस जारी किया गया है।

कोरोना टीकाकरण काम में गैरहाजिर सचिव निलंबित

बेमेतरा में कोरोना टीकाकरण काम में ड्यूटी से गैरहाजिर रहने के कारण जनपद पंचायत साजा के लुक के पंचायत सचिव पंचराम निषाद को निलंबित कर दिया गया है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा जारी आदेश मे कहा गया है कि ग्राम पंचायत लुक के 45 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्तियों को टीकाकरण काम कराए जाने के लिए ड्यूटी लगाई गई थी।

इन लापरवाहियों के चलते हुई निलंबन की कार्रवाई

सचिव पंचराम द्वारा स्वास्थ्य केन्द्र देवकर में अनुपस्थ्ति रहने और मोबाइल के माध्यम से संपर्क करने पर भी संपर्क नहीं हो पाने, पंचायत क्षेत्र में ग्रामीणों को टीकाकरण कराये जाने के लिए किसी भी प्रकार के कार्रवाई नहीं करने और कोविड-19 वैश्विक महामारी के समय अपने दायित्वों के निर्वहन मे घोर लापरपाही बरती गई। निलंबन अवधि मे पंचायत सचिव निषाद का मुख्यालय जनपद पंचायत साजा निर्धारित किया गया है। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।

पत्थरखान ग्राम पंचायत का सचिव निलंबित

वहीं बिलासपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत पत्थरखान के सचिव सुखीराम निषाद को अनाधिकृत रूप से लम्बे समय से अनुपस्थित रहने, सचिव पद के कर्तव्यों के निर्वहन में जानबूझकर उदासीनता और लापरवाही बरतने के फलस्वरूप तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

बिटकुली के सचिव को अतिरिक्त प्रभार

निलंबन अवधि में सुखीराम निषाद का मुख्यालय जनपद पंचायत बिल्हा निर्धारित किया गया है। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। ग्राम पंचायत पत्थरखान का अतिरिक्त प्रभार बिटकुली ग्राम पंचायत के सचिव विष्णु बंजारे को सौंपा गया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close