Chhattisgarh NewsUncategorizedआज खासआयोजनछत्तीसगढ़ न्यूजसरगुजा

स्वच्छता में सरगुजा राज्य में अव्वल, मंत्री सिंहदेव और शिव डहरिया हुए कार्यक्रम में शामिल

www.media24media.com

सरगुजा। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत राज्य स्वच्छता पुरस्कार 2020 में सरगुजा जिले को प्रथम पुरस्कार मिला है। विश्व शौचालय दिवस पर राज्य स्वच्छता पुरस्कार 2020 कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव और नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री शिव कुमार डहरिया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए। सरगुजा को कुल 30 पुरस्कारों से सम्मनित किया गया। ओडीएफ स्थायित्व जिला के लिए सरगुजा को 1 करोड़ रुपये का चेक और प्रशस्ति पत्र दिया गया।

मंत्री सिंहदेव ने इस दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से विभिन्न जिलों और विकासखंडों से जुड़े जनप्रतिनिधियों से चर्चा की। उन्होंने सभी विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि आने वाले समय में देश और छत्तीसगढ़ के लिए जो लक्ष्य दिया गया है उसे पूरा करना है, ताकि स्वच्छ और सुंदर समाज की स्थापना हो सके। लक्ष्य की पूर्ति के लिए सभी जिले टीम भावना से काम करें।

मंत्री सिंहदेव ने कहा कि हम जितने स्वच्छ होंगे, हमारा पर्यवरण जितना स्वच्छ होगा, उतना ही हमारा जीवन लंबा होगा।

मंत्री शिव डहरिया ने की सरगुजा की तारीफ

नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री शिव कुमार डहरिया ने कहा कि सरगुजा स्वच्छता के क्षेत्र में शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी उत्कृष्ट काम कर रहा है। यह टीम भावना से किए गए काम का उदाहरण है।

अधिकारी और जनप्रतिनिधी हुए शामिल

इस कार्यक्रम में कलेक्टर संजीव कुमार झा, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु सिंह, उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता, जिला पंचायत के सीईओ कुलदीप शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close