Chhattisgarh News

मंत्री शिव डहरिया के निर्देश पर हाई स्कूल के दो शिक्षकों का अटैचमेंट समाप्त, जिला शिक्षा अधिकारी ने किया आदेश जारी- नए स्कूल भवन में अब नहीं आएगी अध्यापन की समस्या

www.media24media.com

आरंग. अपने विधानसभा क्षेत्र आरंग के ग्राम तुलसी में संचालित हाई स्कूल भवन की जर्जर स्थिति को देखकर वहाँ नए भवन की सौगात देने वाले नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने अब इस स्कूल में शिक्षकों की पदस्थापना पर भी पहल की है। उन्होंने अध्य्यापन व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित करने की दिशा में कदम उठाते हुए हाई स्कूल तुलसी में पदस्थ दो शिक्षकों के अन्यत्र अटैचमेंट पर नाराजगी जाहिर की और तत्काल ही उनका अटैच समाप्त कर मूल शाला में पदस्थ करने के निर्देश दिए।

कृषि की नई तकनीक से वनांचल के किसान आमदनी में कर रहे हैं इजाफा, संवरी इस किसान की जिन्दगी

जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर ने तत्काल ही दोनों शिक्षकों का अटैचमेंट समाप्त करने का आदेश जारी कर उन्हें मूल शाला में पदस्थ कर दिया है। मंत्री डॉ डहरिया की इस पहल पर ग्राम तुलसी के ग्रामीणों ने मंत्री के प्रति आभार जताया है।

नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ डहरिया ने ग्राम तुलसी में 73 लाख की लागत से नवनिर्मित हाई स्कूल भवन का लोकार्पण किया है। इससे इस क्षेत्र के विद्यार्थियों को लाइट, पंखे के साथ नया भवन में बैठने की सुविधा मिली है और जर्जर भवन में बैठने की समस्या दूर हो गई है। इस विद्यालय में पदस्थ शिक्षक श्री योगेश कुमार शुक्ला, व्याख्याता (एल.बी.) का अटैचमेंट हाई स्कूल डुंडा और शिक्षिका श्रीमती मेनका नारंग, व्याख्याता (एलबी) का अटैचमेंट सेरीखेड़ी में किया गया था।

ट्रेन में रोज सफर करने वालों की बढ़ी समस्या, रेलवे ने किराया बढ़ाया, जानें क्या होगा आपकी जेब पर असर

इस संबंध में शिकायत जब मंत्री डॉ डहरिया के समक्ष जब पहुंची तो उन्होंने तत्काल ही इस संबंध में कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। आखिरकार जिला शिक्षा अधिकारी ए. एन. बंजारा ने तत्काल कार्यवाही करते हुए उक्त दोनों शिक्षकों का अटैचमेंट समाप्त करते हुए मूल विद्यालय ग्राम तुलसी में पदस्थ कर दिया है।

इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेश भी जारी कर दिया है। मंत्री डॉ डहरिया ने यहाँ पुराने भवन से नए भवन में स्कूल संचालन करने और विद्यार्थियों की समस्याओं को दूर करने के भी निर्देश दिए हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close