रायपुर

RAIPUR NEWS : बूढ़ातालाब में लगेगा देश का सबसे बड़ा फाउंटेन

www.media24media.com

रायपुर :  बूढ़ा तालाब में क्षेत्रफल के अनुसार देश के सबसे बड़े फाउंटेन (Musical fountain) की स्थापना की जा रही है, जो विशेष आकर्षण होगी। तालाब के किनारे भ्रमण के लिए फ्लोटिंग डेक लगाए जा रहे हैं, जहां पैदल भ्रमण कर तालाब के स्वरूप का नैसर्गिक आनंद लिया जा सकेगा। यहां बन रहे दो स्तरीय पाथवे से तालाब का भव्य स्वरूप देखा जा सकेगा।

यह भी पढ़ें : –देवी को खुश करने जवान बेटे को मां ने कुल्हाड़ी से काटा

इस परिसर में विशाल प्रवेश द्वार, म्यूजिकल फाउंटेन (Musical fountain) और टनल फाउंटेन इस तालाब की खूबसूरती को बढ़ाएंगे। आकर्षक लैंडस्कैपिंग, लेजर शो, रंग-बिरंगी लाइटों से जगमगाते तालाब के दीवारों पर हो रही पेंटिंग से तालाब का स्वरूप और भी निखरेगा। तालाब पर बोटिंग की भी व्यवस्था की जा रही है।

यह भी पढ़ें : –दुर्गा पूजा पंडाल में लगाई गई सोनू सूद की मूर्ति

मुख्य सचिव आर. पी. मंडल एवं अपर मुख्य सचिव और सुब्रत साहू ने आज नगर निगम व रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा कराए जा रहे बूढ़ा तालाब विकास एवं सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि समय-सीमा में इस कार्य को पूरा करने कहा है।

यह भी पढ़ें : –महिलाओं की तस्वीरों को न्यूड फोटो में बदल देता है सॉफ्टवेयर

सीएम मंडल ने कहा कि इस तालाब ऐसा स्वरूप दें कि यह ऐतिहासिक धरोहर सभी आयु वर्ग के लोगों को आकर्षित कर एक रमणीक केन्द्र के रूप में अपनी विशेष पहचान बनाएं। इस दौरान नगर निगम आयुक्त व रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के एम.डी. सौरभ कुमार ने इस महत्वपूर्ण कार्य योजना के विभिन्न चरणों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

Musical fountain

NEET Result 2020 करें चेक –https://ntaneet.nic.in/ntaneet/welcome.aspx

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close