प्रेरक प्रसंग
Trending

मरीज देखता रहा Big Boss और डॉक्टरों ने कर दी ओपन ब्रेन सर्जरी

www.media24media.com

डॉक्टर को ऐसे ही नहीं भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है. गंभीर से गंभीर बीमारी का इलाज कर मरीजों का नया जीवन प्रदान करते हैं. ऐसा ही कुछ आंध्र प्रदेश में देखने को मिला. गंभीर बीमारियों का इलाज करना डॉक्टरों के लिए भी किसी चुनौती से कम नहीं होता है. गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीज (Patients suffering from serious diseases) का ऑपरेशन करना कई बार बेहद मुश्किल होता है. सिर से जुड़ा मामला हो तो यह संवेदनशील हो जाता है, लेकिन डॉक्टर ने मरीज का ऑपरेशन (Ajab Gajab news) उसे होश में रखते हुए किया है. ऑपरेशन सफल रहा.

यह भी पढ़ें : –New Scheme : दूसरे धर्म या जाति में शादी करने पर मिलेंगे 50 हजार रुपए

ऑपरेशन के दौरान मरीज का जागना जरूरी था. सबसे खास बात यह है कि इस सर्जरी में वारा प्रसाद को बेहोश होने से बचाने के लिए जगाए रखना जरूरी था. बिग बॉस (Ajab Gajab news) और अवतार फिल्म के जरिए उसे जगाए रखा गया. ताकि डॉक्टर ब्रेन में होने वाली गतिविधि को कंप्यूटर के जरिए मॉनिटर कर सकें.

जब डॉक्टरों की टीम उनके सिर से ट्यूमर (Open brain surgery) को हटाने की प्रक्रिया कर रहे थे उस दौरान मरीज अपने पसंदीदा शो और फिल्म का आनंद ले रहा था.  33 साल के मरीज वारा प्रसाद के ब्रेन में ग्लियोमा मोटर कॉर्टेक्सवा को हटाने के लिए उसकी ओपन ब्रेन सर्जरी की गई. सर्जरी गुंटूर के बृंदा न्यूरो सेंटर में की गई. ठीक होने पर उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close