Chhattisgarh Newsछत्तीसगढ़ न्यूजविधायिका
Trending

शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन आज, सदन में इन मुद्दों पर होगी चर्चा, सीएम बघेल करेंगे द्वितीय अनुपूरक बजट पेश

छत्तीसगढ़ में विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन (third day of winter session of chhattisgarh assembly 2020) है। सत्र में आज दो लोकहित के मुद्दों पर चर्चा प्रस्तावित है।

www.media24media.com

छत्तीसगढ़ में विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन (third day of winter session of chhattisgarh assembly 2020) है। सत्र में आज दो लोकहित के मुद्दों पर चर्चा प्रस्तावित है। इनमें से पहला हाथियों के उत्पात और हाथियों की मौत से जुड़ा है। वहीं दूसरा प्रधानमंत्री शहरी ग्रामीण योजना के संबंध में है। हाथियों से जुड़े चर्चा को नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (Dharamlal Kaushik) शुरू करेंगे। जबकि प्रधानमंत्री शहरी ग्रामीण योजना से जुड़े चर्चा को विधायक अजय चंद्राकर (MLA Ajay Chandrakar) शुरू करेंगे। इन दो लोक हित के मुद्दों पर चर्चा के लिए सदन में डेढ़-डेढ़ घंटे का समय रखा गया है।

बस एक महीने तक पिए 1 कप अमरूद के पत्तों से बनी चाय, नहीं खरीदनी पड़ेगी महंगी दवाइयां

आज के कार्यवाही से जुड़ी कुछ मुख्य बिंदु

  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लोक सेवा गारंटी अधिनियम 2011 से जुड़ी अधिसूचना पटल पर रखेंगे।
  • राज्य विद्युत नियामक आयोग से जुड़ा संशोधन भी सदन के पटल पर रखा जाएगा।
  • ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के तहत विधायक बृजमोहन अग्रवाल और शिवरतन शर्मा प्रदेश में कोरोना से हुई मौतों के मामले में स्वास्थ्य मंत्री का ध्यानाकर्षण करेंगे।
  • सदन में महत्वपूर्ण शासकीय विधी विषयक कार्य संपन्न किए जाएंगे। इनमें नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया द्वारा छत्तीसगढ़ नगर पालिका (संशोधन) विधेयक 2020 की पुनर्स्थापना शामिल है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दूसरे अनुपूरक का अनुमान रखेंगे।
  • उद्योग मंत्री कवासी लखमा नगरनार स्टील प्लांट में रणनीतिक विनिवेश के नाम पर प्रस्तावित निजीकरण का विरोध करने के संबंध में एक शासकीय संकल्प भी लाएंगे।

शीतकालीन सत्र का पहला दिन (First day of winter session)

बता दें कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र का पहला (First day of winter session) दिन हंगामे से भरा था। सत्र में किसानों की आत्महत्या का मुद्दा गूंजा था। वहीं विपक्षी सदस्यों के निलंबन के बाद सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई थी।

शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन (Second day of winter session)

विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Second day of winter session) के दूसरे दिन अविभाजित मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा को श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दी गई।

Crime: बंदूक की नोख पर SBI बैंक से लाखों की लूट, जांच में जुटी पुलिस

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा का शीतकालीन सत्र (chhattisgarh assembly winter session) 21 दिसंबर से शुरू हो गया है। ये सत्र 21 दिसंबर से 30 दिसंबर तक चलेगा। विधानसभा के शीतकालीन सत्र (chhattisgarh assembly winter session) के दौरान 7 बैठक होंगी।

विधानसभा उपाध्यक्ष कर रहे कार्यवाही का संचालन

छत्तीसगढ़ में विधानसभा अध्यक्ष की गैर मौजूदगी में पहली बार विधानसभा का सत्र की शुरुआत हुई है। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत कोरोना पॉजिटिव पाए गए है, जिसके कारण उन्हें 14 दिनों के लिए होम आइसोलेशन में रखा गया है। इसीलिए विधानसभा उपाध्यक्ष कार्यवाही को संचालित कर रहे हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close