Chhattisgarh Newsछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ न्यूजरायपुर
Trending

छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का तीसरा दिन आज, इन मुद्दो पर होगी चर्चा

छत्तीसगढ़ में विधानसभा के बजट सत्र का आज तीसरा दिन (third day of budget session of chhattisgarh assembly 2021) है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज चालू वित्तीय वित्तीय वर्ष का तीसरा अनुपूरक बजट पेश करेंगे।

www.media24media.com

छत्तीसगढ़ में विधानसभा के बजट सत्र का आज तीसरा दिन (third day of budget session of chhattisgarh assembly 2021) है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज चालू वित्तीय वित्तीय वर्ष का तीसरा अनुपूरक बजट पेश करेंगे। मंगलवार को हंगामें के कारण अनुपूरक बजट पेश नहीं हो पाया था। 26 मार्च तक चलने वाले सत्र में कुल 24 बैठकें प्रस्तावित हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 505 करोड़ के अनुपूरक बजट को सदन में रखेंगे। इसके बाद अनुपूरक बजट के प्रावधानों पर चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें:- सहकारी और किसान आंदोलन के प्रणेता भूषण लाल चंद्रनाहू की पुण्यतिथि आज

विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत सोमवार को राज्यपाल अनुसूइया उइके के अभिभाषण से हो चुकी है। अभिभाषण के बाद पहले दिन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी। मंगलवार को पहला मौका मिलते ही विपक्ष ने सरकार को घेरने की कोशिश की। कानून व्यवस्था के मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग पर हंगामा हुआ। इसकी वजह से विधानसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। आज 11 बजे से सदन की कार्यवाही फिर से शुरू होगी।

BJP के 4 विधायकों के प्रश्न

जानकारी के मुताबिक आज प्रश्नकाल में पंचायत एवं ग्रामीण विकास, उद्योग एवं वाणिज्य और उच्च शिक्षा मंत्री अपने विभाग से जुड़े सवालों के जवाब देंगे। शुरुआत में ही BJP के 4 विधायकों के प्रश्न हैं। शून्यकाल में BJP फिर काम रोको प्रस्ताव पर चर्चा की मांग करेगी। मंगलवार के हंगामे को देखते हुए आज भी सदन में हंगामा होने की संभावना बन रही है।

यह भी पढ़ें:- अलर्ट – Covid-19 से भी ज्यादा खतरनाक है नया स्ट्रेन ज्यादा संक्रामक, पढ़िए इसके लक्षण

सत्र के पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण पूरा हो चुका है। संसदीय कार्यमंत्री ने कृतज्ञता प्रस्ताव पेश कर दिया है। अब 25 और 26 फरवरी को कृतज्ञता प्रस्ताव पर चर्चा होगी। छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 26 मार्च तक चलना है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक मार्च को प्रदेश का नया वार्षिक बजट पेश करने वाले हैं।

1 मार्च को किया जाएगा बजट पेश

सत्र 22 फरवरी से 26 मार्च तक चलेगा. इस दौरान छत्तीसगढ़ सरकार 1 मार्च को अपना बजट पेश करेगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक मार्च को दोपहर 12.30 बजे बजट पेश करेंगे.

2 हजार से ज्यादा सवाल

इस बार विधानसभा में 2350 से अधिक प्रश्न लगाए गए हैं, 1226 तारांकित और 1088 अतारांकित प्रश्न हैं, स्थगन की 24 सूचनाएं। जबकि 117 ध्यानाकर्षण सूचना, शून्य काल की 28 सूचना और 28 याचिकाएं लगाई गई हैं। वहीं नियम 139 की एक ही सूचना है। 9 शासकीय संकल्प इस दौरान सदन में लाए जाएंगे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close