Chhattisgarh Newsछत्तीसगढ़ न्यूजबिलासपुर
Trending

संपर्क क्रांति में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, नहीं मिली कोई सुविधा

www.media24media.com

बिलासपुर। संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में एक महिला ने बच्चे (Woman Gives Birth To Daughter In train)को जन्म दिया। महिला दिल्ली से अकलतरा अपने घर वापस आ रही थी। इसकी जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य अमले ने महिला और नवजात को सुरक्षित रेलवे अस्पताल पहुंचाया। जहां से स्टाफ की कमी होने की वजह से महिला और नवजात को सिम्स अस्पताल रेफर कर दिया गया।

महिला को सात महीने का गर्भ था। प्रसव का समय नजदीक आने पर रानी पति प्रदीप देवांगन के साथ संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में दिल्ली से वापस अपने घर अकलतरा लौट रही थी। इस दौरान उसे प्रसव पीड़ा उठी।

किसी ने नहीं बढ़ाया मदद का हाथ 

जानकारी होने के बावजूद पूरे सफर में पति और आसपास बैठे यात्रियों के अलावा रेल प्रशासन ने इनकी कोई मदद नहीं की। जैसे-तैसे प्रसव पीड़ा झेलते-झेलते महिला बिलासपुर के करीब पहुंची। महिला ने ट्रेन में ही नवजात (Woman Gives Birth To Daughter In train) को जन्म दिया।

नहीं मिली कोई सुविधा 

जानकारी मिलते ही बिलासपुर स्वास्थ्य अमला रेलवे स्टेशन पहुंचा। जहां उन्होंने मां और बच्चे को सुरक्षित रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया। रेलवे अस्पताल से उन्हे सिम्स रेफर कर दिया गया। इस दौरान महिला को कोई सुविधा नहीं दी गई। सुबह पत्नी और बच्चे को लेकर पति प्रदीप खुद सिम्स पहुंचे, तब जाकर सिम्स के डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close