बिलासपुर

महिला न्यायधीश ने साड़ी से लटक कर खुदखुशी की

www.media24media.com

मुंगेली : छत्तीसगढ़ के मुंगेली की जिला एवं सत्र न्यायधीश कांता मार्टिन ने रविवार को खुदकुशी (woman judge suicide) कर ली। उनके सरकारी बंगले का दरवाजा तोड़कर पुलिस अंदर पहुंची और साड़ी के फंदे से लटके शव को बाहर निकाला। फिलहाल ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि महिला जज ने आखिर इस तरह से अपनी जान क्यों दे दी? मौके पर पहुंचे मुंगेली जिले के SP अरविंद कुजूर ने बताया कि अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक कांता मार्टिन यहां अकेले रहती थीं। काफी समय से अकेली रहने की वजह से वो डिप्रेशन (depression) में थीं। इस वजह से उन्होंने ऐसा कदम उठाया है।

यह भी पढ़ें : –जानिए बच्चों से Sex Education पर कब और क्यों बात करें

 कुक पहुंचा तो बंद मिला दरवाजा

SP ने बताया कि सुबह करीब 9 बजे बंगले का कुक आया। दरवाजा लॉक होने की वजह से वह काफी देर तक बेल बजाता रहा। उसने कांता मार्टिन को फोन कॉल किए, मगर कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद उसने पड़ोस में रहने वाले कोर्ट के अन्य अधिकारियों को सूचना दी। फिर मुझे जानकारी मिली। मैं मौके पर पहुंचा। टॉर्च की मदद से खिड़की से देखा तो मैडम का शव लटका दिख रहा था। फिर दरवाजा तोड़कर पुलिस टीम घर में दाखिल हुई। कमरे से कोई सुसाइड नोट वगैरह नहीं मिला है .

डेढ़ साल पहले पति की हो चुकी है मौत

जज कांता मार्टिन (woman judge suicide) के पति की डेढ़ साल पहले मौत हो चुकी थी। उनके दो बेटे काम के सिलसिले में बाहर रहते थे। रायपुर में रहने वाले अंकित को पुलिस ने बुलावा भेजा है। दूसरा बेटा दिल्ली में रहता है। जानकारी के मुताबिक, कांता मार्टिन जुलाई 2019 से मुंगेली जिले की जिला एवं सत्र न्यायधीश थीं। इससे पहले उन्होंने बिलासपुर, कांकेर, दुर्ग, रायपुर में भी सेवा दी थी। वह मूलत: कटनी मध्यप्रदेश की रहने वाली थीं।

पहले भी इस बंगले में महिला जज की मौत

जानकारी के मुताबिक लगभग 10-12 साल पहले इसी बंगले में एक और महिला जज ने आत्महत्या की थी। उल्लेखनीय है कि जबलपुर निवासी कांता मार्टिन 24 मई 1994 को न्यायिक सेवा में शामिल हुई थीं। वे प्रदेश विभिन्न जिले में सेवा करने के बाद मुंगेली में जिला एवं सत्र न्यायाधीश के तौर पर पदस्थ हुई थीं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close